हालात

मराठा आंदोलन: 21 साल के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड लेटर में लिखा, बीएससी करने पर भी नहीं मिली नौकरी

औरंगाबाद में युवक की खुदकुश के बाद सैंकड़ों की तादाद में लोग जालना रोड पर जमा हो गए और जमकर प्रदर्शन किया। मराठा समुदाय के लोग पिछले दो हफ्तों से आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान अब तक करीब 6 युवक खुदकुशी कर चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया मराठा आरक्षण की मांग को लेकर एक और युवक ने की खुदकुशी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भले ही मराठा समुदाय को आरक्षण देने का आश्वासन दे दिया हो, लेकिन नौकरी नहीं मिलने से मराठा समुदाय के युवा आहत हैं। यही वजह है कि वे लगातार खुदकुशी की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। औरंगाबाद में गुरुवार को उमेश आत्माराम इंडाईत नाम के एक और युवक ने फंखे से लटकर खुदकुशी कर ली। 21 साल के उमेश के शव के पास से एक सुसाइड लेटर मिला है। ससाइड लेटर में उमेश ने लिखा है कि बीएससी करने के बाद भी मुझे नौकरी नहीं मिली, मैं मराठा हूं।

Published: undefined

युवक की खुदकुश के बाद सैंकड़ों की तादाद में लोग औरंगाबाद के जालना रोड पर जमा हो गए और जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुतले फूंके और पत्थरबाजी भी की। वहीं पुलिस के अनुसार, औरंगाबाद शहर में हालात शांतिपूर्ण हैं। मराठा समुदाय के लोग पिछले दो हफ्तों से आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। धरना-प्रदर्शन के दौरान अब तक करीब 6 युवक खुदकुशी कर चुके हैं।

Published: undefined

गुरुवार, 2 अगस्त को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरक्षण के मुद्दे पर मराठा समुदाय के नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद एक दस्वेज पर दोनों पक्षों की ओर से हस्ताक्षर भी किए गए थे। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि सरकार माराठा आरक्षण की मांग के साथ है, और नियमों के अनुसार मराठा समुदाय को आरक्षण दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined