हालात

महाराष्ट्र: CM उद्धव का BJP पर पलटवार, कहा- बात पर कायम रहना मेरा हिंदुत्व, मैं भाग्यशाली, विरोधी आए मेरे साथ

हिंदुत्व को त्यागने वाले बीजेपी के सवाल पर पलटावर करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि अपनी बात पर कामय रहना ही मेरा हिंदुत्व है। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी ‘हिंदुत्व’ की विचारधारा के साथ हूं और इसे कभी नहीं छोड़ूंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक-एक करके बीजेपी के उन सवालों का जवाब दिया, जिसे आधार बनाकर बीजेपी उनके ऊपर हमला बोल रही थी। उद्धव ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि जो लोग कल तक मेरा विरोध कर रहे थे आज वो मेरे साथ हैं, और कल तक जिनके मैं साथ था वे आज विपक्ष में बैठे हैं। उन्होंने कहा कि आज मैं अपने भाग्य और लोगों के आशीर्वाद से यहां तक पहुंचा हूं। सीएम उद्धव ने कहा कि मैंने कभी भी लोगों से यह नहीं कहा कि मैं यहां (विधानसभा) आ रहा हूं, लेकिन मैं यहां आया।

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

हिंदुत्व को त्यागने वाले बीजेपी के सवाल पर पलटावर करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि अपनी बात पर कामय रहना ही मेरा हिंदुत्व है। उन्होंने कहा, “मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत सारी चीजें सीखी हैं और मैं हमेशा उनके साथ एक दोस्त की तरह रहूंगा। मैं अभी भी 'हिंदुत्व' की विचारधारा के साथ हूं और इसे कभी नहीं छोड़ूंगा। पिछले 5 वर्षों में मैंने कभी भी सरकार को धोखा नहीं दिया है।”

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, “मैंने आपको (देवेंद्र फडणवीस को) 'विपक्ष का नेता' नहीं कहा, लेकिन मैं आपको एक 'जिम्मेदार नेता' कहूंगा। अगर आप हमारे लिए अच्छे होते तो यह सब (बीजेपी-शिवसेना में फूट) नहीं होता।”

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

गौरतलब है कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाने पर बीजेपी यह लगातार सवाल खड़े कर रही थी कि क्या शिवसेना ने हिंदुत्व के एजेंडे को त्याग दिया है। बीजेपी के उन्हीं सवालों सदन में उद्धव ठाकरे ने जवाब दिया है। उन्होंने बता दिया कि हिंदुत्व का मतलब वो नहीं जो बीजेपी सोच रही है। सीएम उद्धव ने बताया कि हिंदुत्व का असहली मतब यह है कि अगर आप किसी कोई वादा करें या उससे कोई बात कहें तो उस पर हमेशा कायम रहें। अपने इस बयान से उद्धव ठाकरे ने बीजेपी द्वारा किए गए उस वादे की भी याद दिलाई, जिसे उसने लोकसभा चुनाव के दौरान शिवसेना से किया था।

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

इससे पहले विधानसभा सत्र के पहले दिन यानी फ्लोर टेस्ट के दिन उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गले लगाया था और यह साफ कर दिया था कि वह द्वेष की भावना से कोई काम नहीं करेंगे।

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Dec 2019, 2:20 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ