हालात

कोविशील्ड निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट में आग से 5 लोगों की मौत, उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पुणे स्थित नए प्लांट में गुरुवार को लगी भीषण आग में 5 कर्मचारियों की मौत हो गई है। इस हादसे को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस के खिलाफ कोविशील्ड वैक्सीन तैयार करने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्लांट के अंदर एक इमारत में आज भीषण आग लगने की घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है, जिसकी पुष्टि पुणे के मेयर ने की है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। राहत की बात ये है कि घटना में वैक्सीन या वैक्सीन उत्पादन को नुकसान नहीं पहुंचा है।

Published: undefined

इस बीच घटना को महाराष्ट्र सरकार ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने, जो घटना की खबर आने के बाद से नजर बनाए हुए थे, कहा कि मैंने कलेक्टर और निगम आयुक्त से बात की है। आग लगभग काबू में है। अब तक 6 लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की यूनिट में आग नहीं लगी थी। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच होगी।

Published: undefined

आग लगने की घटना में 5 लोगों की मौत पर सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पुणावाला ने कहा कि हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं। हमें खबर मिली है कि दुर्भाग्य से घटना में कुछ लोगों की जान गई है। हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

Published: undefined

बता दें कि गुरुवार दोपहर बाद अचानक पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट की एक इमारत में भीषण आग लगने की खबर से चौतरफा हड़कंप मच गया। दरअसल सीरम इंस्टीट्यूट ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। हालांकि राहत की बात है कि आग से वैक्सीन उत्पादन पर असर नहीं पड़ा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined