हालात

महाराष्ट्र: पालघर की टेक्सटाइल फैक्ट्री में विस्फोट, भीषण आग में एक की मौत, 6 घायल

यहां बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए, जिसके बाद कथित तौर पर मिश्रित पॉलिएस्टर कपास, विस्कोस कपड़े, यार्न रंगाई, सूती लिनन, कपड़े यार्न प्रसंस्करण और अन्य उत्पादों का निर्माण करने वाली दो दशक पुरानी कंपनी के बॉयलर रूम में भीषण आग लग गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

महाराष्ट्र के पालघर की बोइसर एमआईडीसी इलाके में एक कपड़ा इकाई में हुए विस्फोट में एक फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई, एक अन्य लापता हो गया, जबकि छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। घटना जखरिया फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड में सुबह करीब 5.30 बजे हुई। बोइसर एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश कदम ने कहा कि जब रात की पाली के कुछ कर्मचारी ड्यूटी पर थे।

बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए, जिसके बाद कथित तौर पर मिश्रित पॉलिएस्टर कपास, विस्कोस कपड़े, यार्न रंगाई, सूती लिनन, कपड़े यार्न प्रसंस्करण और अन्य उत्पादों का निर्माण करने वाली दो दशक पुरानी कंपनी के बॉयलर रूम में भीषण आग लग गई।

इस त्रासदी में कम से कम एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, एक और लापता हो गया और छह अन्य घायल हो गए। दमकल अधिकारियों के अनुसार, बोइसर से दमकल की तीन गाड़ियों के साथ पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचे और एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय ने जांच के लिए एक टीम भेजी है, जबकि पुलिस ने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को पूछताछ के लिए भिवंडी (ठाणे) तलब किया है।

घायलों की पहचान गणेश पाटिल, अरविंद यादव, मुरली गौतम, अमित यादव, उमेश राजवंशी और मुकेश यादव के रूप में हुई है और उन्हें बर्न इंजरी के बाद एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है। कदम ने कहा कि मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए पालघर भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर