हालात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवार किए घोषित, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 125 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस लड़ेंगे नागपुर साउथ वेस्ट सीट से चुनाव। दूसरी ओर बीजेपी के साथ ही शिवसेना ने भी 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है। महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को कोथरुड और पंकजा मुंडे को पारिल से टिकट दिया गया है।

Published: 01 Oct 2019, 3:13 PM IST

बीजेपी महासचिव ने बताया, “महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल को थरूट सीट से चुनाव लड़ेंगे। सतारा से शिवेंद्र सिंह छत्रपति शिवाजी महाराज के वंश चुनाव लड़ेंगे और लोकमान्य गंगाधर तिलक घराने की बहू मुक्ता तिलक कस्बा पेट सीट से चुनाव लड़ेंगी। पंड्ढर पुर विट्ठल मंदिर देवस्थन के अध्यक्ष अतुल भोसले कराड़ दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे। सतरा लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे भोसले का उम्मीदवार बनाया है।”

Published: 01 Oct 2019, 3:13 PM IST

उन्होंने बताया कि 125 उम्मीदवार की सूची में से 12 विधायकों का टिकट काटा गया है और 52 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है।

दूसरी ओर बीजेपी के साथ ही शिवसेना ने भी 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना राज्य की 288 सीटों में से 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 2 एमएलसी उसे बीजेपी के कोटे से मिलेंगे।

Published: 01 Oct 2019, 3:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Oct 2019, 3:13 PM IST