हालात

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- 'मेरे बारे में कोई राय मत बनाना ग़ालिब, मेरा वक़्त भी बदलेगा मेरी राय भी'

राज्यसभा में गालिब का एक शेर पढ़ते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मेरे बारे में कोई राय मत बनाना ग़ालिब मेरा वक़्त भी बदलेगा मेरी राय भी बदलेगी।

फोटो:DD News
फोटो:DD News 

राज्यसभा के अध्यक्ष के रूप में जगदीप धनखड़ ने कार्यभार संभाला लिया है। इस मौके पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि राज्यसभा के संरक्षक के रूप में आपकी भूमिका बाकी भूमिकाओं से काफी बड़ी हैं। आप जिस आसन पर बैठे हैं उसपर कई गणमान्य लोग बैठ चुके हैं।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “आप भूमि पुत्र हैं, संसदीय परंपराओं को आप बखूबी समझते हैं। राजस्थान विधानसभा और पश्चिम बंगाल में राज्यपाल रहे हैं। पढ़ने लिखने में आपकी रूची है, आपकी रूपरेखा बेहद बड़ी है।”

Published: undefined

इस दौरान राज्यसभा में गालिब का एक शेर पढ़ते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मेरे बारे में कोई राय मत बनाना ग़ालिब मेरा वक़्त भी बदलेगा मेरी राय भी बदलेगी।”

Published: undefined

 वहीं, राज्यसभा में जद (एस) सांसद एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि मैं इस सदन का एकमात्र सदस्य हूं जिसका पिछले 20 वर्षों का कड़वा अनुभव रहा है। बोलने का मौका मिलना बहुत मुश्किल है। दोनों सदनों का फैसला कि एक भी सदस्य 2-3 मिनट (बोलने के लिए) से ज्यादा नहीं ले सकता, यह एक कड़वा अनुभव है। 

Published: undefined

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस महती पद की शोभा बढ़ा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined