हालात

राफेल डील: खड़गे का मोदी सरकार पर हमला, बोले- कोर्ट में झूठ कहा कि पीएसी में सीएजी रिपोर्ट की गई थी पेश

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है कि सीएजी की रिपोर्ट पीएसी को दी जा चुकी है और पीएसी उसकी जांच भी कर चुकी है। कोर्ट को बताया कि यह रिपोर्ट सार्वजनिक पटल पर उपलब्ध है, हम जानना चाहते हैं कि रिपोर्ट कहां है?”

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

राफेल मामले पर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। खड़गे ने कहा, “मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गलत जानकारी दी है। सरकार ने सीएजी की रिपोर्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है। मैं अपने सारे पब्लिक अकाउंट कमेटी से अनुरोध कर रहा हूं कि अटॉर्नी जनरल को बुलाया जाए और सीएजी के चीफ से भी पूछताछ की जाए कि कब यह रिपोर्ट सदन पर रखा गया, कब सीएजी के पास रिपोर्ट आई, कब पीएसी के पास यह रिपोर्ट आई और कब यह फाइनल हुआ।”

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला कि सीएजी रिपोर्ट सदन में पेश की गई और पीएसी के सामने भी, इसके बाद पीएसी ने इसकी जांच की। सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा कि ये जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है। तो सरकार बताए कि ये जानकारी कहां मौजूद है? क्या आपने इसे देखा है? उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार को कोर्ट में झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, “शुक्रवार को जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, उससे माना जा सकता है कि कोर्ट के सामने सरकार ने ठीक तरीके से तथ्यों को नहीं रखा। कोर्ट को सरकार ने भ्रमित करने का काम किया है। सरकार ने कहा है, सीएजी रिपोर्ट पेश की गई है, पीएसी ने जांच की है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है।” उन्‍होंने कहा, पीएसी की जांच के वक्त एविडेंस लिए जाते है, पेशी होती है, सारे मेंबर पेश होते हैं, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि देश को गुमराह करने के लिए सारी झूठीं चीजें लाकर सरकार सारी बातें सत्य साबित करने की कोशिश कर रही है। इसलिए हमारी मांग है कि जेपीसी से इसकी जांच करवाओ।

Published: undefined

दूसरी ओर राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “मोदी सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचनाओं के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि सीएजी ने इस सौदे का अध्ययन किया है। पीएसी ने इसकी अनुमति दी है। लेकिन यह बात सच नहीं है।”

Published: undefined

इससे पहले शुक्रवार को राफेल मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मोदी सरकार सवालों की बौछार की। उन्होंने मोदी सरकार से पूछा कि राफेल विमानों की कीमत को लेकर मोदी सरकार ने शपथ पत्र देकर सुप्रीम कोर्ट में झूठा क्यों बोला? आखिर इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने से मोदी सरकार क्यों बच रही है? उन्होंने आगे कहा कि सीएजी ने तो राफेल की कीमतों के लेकर कोई रिपोर्ट पीएसी को दी ही नहीं है, तो मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में आखिर ऐसा क्यों कहा की उसने रिपोर्ट सौंपी है?

इसे भी पढ़ें: राफेल विमानों की कीमत को लेकर क्या मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला?

राफेल सौदा: बिना फैसला पढ़े ही उछलने लगी है मीडिया और सरकार, जेपीसी से क्यों कर रही इनकार !

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined