हालात

'करोड़ों LIC पॉलिसीधारकों, लाखों निवेशकों के हजारों करोड़ डूबे, 'परम मित्र' के 'सेवक' मोदीजी नहीं तोड़ेंगे चुप्पी'

अडानी समूह को लेकर अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट एक महीने पहले ठीक आज ही के दिन यानी 24 जनवरी को प्रकाशित की गई थी। इसमें शेयरों में हेर-फेर से लेकर कर्ज से जुड़े 88 सवाल उठाए गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिंडनबर्ग रिपोर्ट को प्रकाशित हुए एक महीने का समय बीत चुकी है। बावजूद इसके अडानी समूह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार अडानी समूह के शेयर धराशाई हो रहे हैं। इन सबके बीच असल परेशानी उन शेयर धारकों के सामने हैं, जिन्होंने अडानी समूह में अपना पैसा लगा रखा है। इस मुद्दे को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर उठाया है और ममले की जांच के लिए जेपीसी गठन की मांग की है।

Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM IST

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, "एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों और लाखों खुदरा निवेशकों के करीब ₹50,000 करोड़ डूब गए हैं। पर “परम मित्र” के “सेवक” बनें मोदी जी चुप्पी नहीं तोड़ेंगे। श्रीमान “प्रधान सेवक” जी, अगर देश की आम जनता की रत्ती भर भी फिक्र है तो JPC जॉन्च करवाएं।”

Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM IST

हिंडनबर्ग रिपोर्ट को आए 1 महीने हो चुके हैं

अडानी समूह को लेकर अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट एक महीने पहले ठीक आज ही के दिन यानी 24 जनवरी को प्रकाशित की गई थी। इसमें शेयरों में हेर-फेर से लेकर कर्ज से जुड़े 88 सवाल उठाए गए थे। हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर दावा किया था कि इसकी शेयर बाजार में लिस्टेड 7 प्रमुख कंपनियां 85 फीसदी से अधिक ओवरवैल्यूज हैं।

Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM IST

एक महीने में धराशाई हुए अडानी समूह के शेयर

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट प्रकाशित होते ही अडानी समूह के शेयर औंधे मुंह गिर पड़े थे। अडानी ट्रांसमिशन का शेयर बीते 24 जनवरी को 2762.15 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। फिर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई और 25 जनवरी 2023 से इसमें जो गिरावट शुरू हुई, वो अभी भी उसी रफ्तार से देखने को मिल रही है। शुक्रवार 24 फरवरी को शेयर बाजार खुलने के साथ ही इसमें लोअर सर्किट लगा और इसकी कीमत 5 फीसदी कम होकर 712.30 रुपये रह गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, सबसे बुरी हालात अडानी ग्रीन के शेयर की है। यह स्टॉक अपने 52 हफ्ते के हाई 3048 रुपये के स्तर से अब करीब 85 प्रतिशत नीचे आ चुका है। इसमें लगातार लोअर सर्किट लग रहा है।

Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Feb 2023, 12:36 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

  • ,
  • मणिपुर में भारी बारिश और ओलावृष्टि का कहर, कई घर क्षतिग्रस्त, सीएम का ऐलान- 6-7 मई को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

  • ,
  • अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

  • ,
  • कर्नाटक सेक्स स्कैंडलः JDS नेता एच डी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा गया, प्रज्वल अभी भी फरार