हालात

ममता बनर्जी ने किया विपक्षी एकता का आह्वान, कहा- दु:शासन-दुर्योधन रूपी बीजेपी से देश को बचाने के लिए साथ आएं सब

ममता बनर्जी ने बीजेपी को महाभारत के खलनायक दुर्योधन और दु:शासन की संज्ञा देते हुए विपक्ष की एकजुटता का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव बीजेपी और आम लोगों के बीच होगा और लोकतंत्र बचाने के लिए बीजेपी को कुर्सी से हटाना होगा।

फोटो सौजन्य : @AITCofficial
फोटो सौजन्य : @AITCofficial 

ममता बनर्जी ने अपने पत्ते खोलकर सामने रख दिए हैं। बुधवार को कोलकाता में उन्होंने सभी विपक्षी दलों के साथ ही देश के लोगों का आह्वान किया कि बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होना होगा। उन्होंने बीजेपी को दुर्योधन और दुशासन की संज्ञा देते हुए कहा कि 2024 का चुनाव देश के लोगों और बीजेपी के बीच होगा।

हालांकि उन्होंने राहुल गांधी के मुद्दे का जिक्र तो नहीं किया लेकिन साफ कहा कि सभी विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरना होगा। इसी सप्ताह सोमवार को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लिया। ध्यान रहे कि अभी तक ममता बनर्जी कांग्रेस से दूरी बनाए हुए थी और कह चुकी थी कि 2024 का लोकसभा चुनाव वह अकेले लड़ेंगी, लेकिन अब उन्होंने खुलकर इस मुद्दे पर एकजुटता का ऐलान कर दिया है।

ममता बनर्जी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि “हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के वास्ते एकजुट होना चाहिए।“

Published: undefined

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के प्रति केंद्र सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में कोलकाता में बुधवार को दो दिवसीय धरना शुरू किया है। उन्होंने बीजेपी को ‘दुशासन’ करार देते हुए कहा कि इसने “LIC और SBI को बेचकर देश को बर्बाद कर दिया है।” उन्होंने कहा, “भारत में हर राजनीतिक दल को इस बीजेपी सरकार को हटाने के लिए एकजुट होना चाहिए। उन्होंने नारा दिया, ‘दुशासन’ भाजपा को हटाओ और देश के आम आदमी तथा भारतीय लोकतंत्र को बचाओ।”

Published: undefined

इसी दौरान तृणमूल के वरिष्ठ नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी को एक समुदाय के बारे में उनकी टिप्पणी के लिए लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जा सकता है, तो महिलाओं की भावनाओं को आहत करने के लिए इसी तरह की कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्यों नहीं की जा सकती।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ तंज करके प्रधानमंत्री ने महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के ‘दीदी..ओ दी दी’ वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की हर महिला का अपमान किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined