हालात

लखनऊ में सरकारी स्कूल देखने से रोके गए मनीष सिसोदिया, लगाया बीजेपी पर सच्चाई से भागने का आरोप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सरकारी स्कूलों को देखने जाने से पुलिस द्वारा रोके जाने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला और पूछा कि क्या आप मुझे सरकारी स्कूल देखने जाने के आरोप में अरेस्ट करवा रहे हैं?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंचे। मनीष सिसोदिया यूपी की शिक्षा व्यवस्था के साथ अन्य कार्यों पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह द्वारा दिए गए बहस के चैलेंज पर यहां पहुंचे थे। उन्हें काफी देर तक गांधी भवन में इंतजार करना पड़ा, लेकिन कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ बहस में शामिल होने नहीं पहुंचे।

Published: undefined

इसके बाद सिसोदिया वहां से लखनऊ में प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण करने के लिए निकले। लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने उनके कफिले को रोका दिया। संजय गांधी पीजीआई से पहले पुलिस ने जब उनका काफिला रोका तो मनीष सिसोदिया ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर से इस बारे में फोन पर बात भी की। बातचीत में पुलिस कमिश्नर ने लखनऊ में उनके एक ही कार्यक्रम की अनुमति होने का हवाला दिया।

Published: undefined

इस घटना पर मनीष सिसोदिया ने कहा, "यह तो बेहद ही शर्मनाक है कि आज जब हम सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे थे, तो हमको रोका गया। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार तो दमन पर उतर आई है। हमको यहां रोका जा रहा है, अगर योगी आदित्यनाथ दिल्ली आएं तो वह किसी भी स्कूल, बिजली घर या फिर अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए स्वतंत्र हैं।"

Published: undefined

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री और उनके मंत्री बीते चार वर्ष से सिर्फ घूम ही रहे हैं। अब सिर्फ एक वर्ष का समय बचा है, अगर एक वर्ष में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ या उनके मंत्री मेहनत करें तो प्रदेश के हालत की हकीकत जान लेंगे। उन्होंने कहा, "यहां की सरकार भी दिल्ली की केजरीवाल मॉडल सरकार की तरह काम करने का प्रयास करे। यूपी में भी फ्री बिजली, पानी और शिक्षा दी जा सकती है। सरकार को इस पर काम करना होगा, लेकिन समय बेहद कम है।"

Published: undefined

मनीष सिसोदिया ने कहा, "यूपी सरकार ने दिल्ली की आबादी और उप्र के स्कूली बच्चों की संख्या की तुलना की थी। अब प्रदेश की यही आबादी योगी आदित्यनाथ सरकार को बाहर कर केजरीवाल मॉडल की सरकार बनाने को बेताब है। यहां की सरकार एक्सपोज होने से डर रही है। इसी कारण जगह-जगह पर बंदिश लगाई जाती है। स्कूल बदहाल हैं तो अस्पतालों की हालत दयनीय है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined