हालात

मराठा आरक्षणः मनोज जरांगे ने फडणवीस पर फिर साधा निशाना, आंदोलन के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर खेद जताया

जरांगे ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने जालना जिले के अंतरवाली सराटी गांव में विरोध स्थल पर तंबू हटाने का आदेश दिया है। जरांगे ने छत्रपति संभाजीनगर से वहां जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बताया कि मंच या तंबू हटाने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

मनोज जरांगे ने फडणवीस पर फिर साधा निशाना, अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर खेद जताया
मनोज जरांगे ने फडणवीस पर फिर साधा निशाना, अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर खेद जताया फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे पाटिल ने आंदोलन के दौरान अभद्र भाषा के इस्तेमाल को लेकर मंगलवार को खेद व्यक्त किया। हालांकि एक बार फिर उन्होंने उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कई गंभीर आरोप लगाए, जिससे राज्य की सियासत एक बार फिर गर्मा गई।

Published: undefined

जरांगे ने फडणवीस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने जालना जिले के अंतरवाली सराटी गांव में विरोध स्थल पर तंबू हटाने का आदेश दिया है। जरांगे ने छत्रपति संभाजीनगर से अंतरवाली सराटी गांव जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बताया कि मंच या तंबू हटाने का ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। जालना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जहां जरांगे का आंदोलन चल रहा था, वहां से तंबू या मंच को हटाने के लिए उन्होंने कोई टीम नहीं भेजी गई है।

Published: undefined

इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती जरांगे ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अंतरवाली सराटी में तंबू और मंच को हटाने का आदेश दिया है। अगर मेरा समुदाय किसी समस्या में है, तो मैं यहां (छत्रपति संभाजीनगर) कैसे उपचार करा सकता हूं? यह किस प्रकार की धौंसपट्टी है? क्या हमारे पास आंदोलन करने का अधिकार नहीं है?''

Published: undefined

जरांगे ने बाद में दावा किया कि पुलिस से उनकी फोन पर बातचीत हुई और उन्होंने (पुलिस ने) उन्हें बताया है कि मंच और तंबू नहीं हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''विधानसभा को आज (मंगलवार को) बताया गया कि मैंने अपने आंदोलन के दौरान अपशब्दों का इस्तेमाल किया। मैंने जानबूझकर ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया। यह गलती से हुआ। मैं अपने शब्द वापस लेता हूं और माफी मांगता हूं।''

Published: undefined

फडणवीस के खिलाफ असंयमित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मनोज जरांगे को रविवार को बीजेपी नेताओं की ओर से आलोचना का सामना करना पड़ा था। इससे पहले जरांगे ने राज्य सरकार द्वारा कुनबी मराठों के रक्त संबंधियों से जुड़ी अधिसूचना को लागू नहीं करने के खिलाफ उपवास करते हुए कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined