हालात

रमजान के आखिरी शुक्रवार के लिए एडवाइजरी जारी, घर पर ही नमाज अदा करने की अपील

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और लखनऊ ईदगाह के प्रमुख मौलाना खालिद रशीद फरंगी महाली ने कहा कि अलविदा जुमा के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सभी को घर पर अलविदा यानी रमजान के अंतिम शुक्रवार की नमाज अदा करनी चाहिए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने मुसलमानों को घरों में 'अलविदा जुमा' (रमजान का अंतिम शुक्रवार) की नमाज अदा करने के लिए अपील की है। इस्लामिक सेंटर के अध्यक्ष और लखनऊ ईदगाह के प्रमुख धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महाली ने कहा कि अलविदा जुमा के लिए कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना महत्वपूर्ण है।

Published: undefined

एक वीडियो संदेश में मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि सभी को घर पर चार या अधिक लोगों के साथ एक समूह के रूप में अलविदा यानी रमजान के अंतिम शुक्रवार की नमाज अदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि "नमाज की पेशकश करते समय भी मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Published: undefined

मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि पांच लोग ही मस्जिद में अलविदा नमाज के लिए मौजूद रहें और कोई छठा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। उन्होंने उग्र कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों को एक दूसरे के घरों में जाने को भी मना किया। रमजान का आखिरी शुक्रवार 7 मई को होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined