हालात

बिहार में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन 23 जिलों के लोग रहें सावधान!

पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में 204 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सुपौल और मधेपुरा में 115 मिलीमीटर से ज्याद की बारिश होने की संभावना है।

बिहार में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बिहार में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट फोटो: सोशल मीडिया

देश के कई हिस्सों में मॉनसून की बारिश सक्रिय है। कई जगहों पर बारिश की वजह से हालात बिगड़ गए हैं। बिहार के कुछ इलाकों का भी बुरा हाल है। इस बीच मौसम विभाग ने बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, राज्य के 23 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में 204 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सुपौल और मधेपुरा में 115 मिलीमीटर से ज्याद की बारिश होने की संभावना है। पटना, वैशाली, सारण, सीवान गोपालगंज, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, बेगूसराय और खगड़िया जिले में 65 से 115 मिलीमीटर के बीच भारी होने की संभावना है। इन जिलों के ज्यादातर हिस्सों में वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में मध्यम स्तर से लेकर हल्की बारिश की संभावना है।

Published: undefined

वहीं, मंगलवार और बुधवार में किशनगंज में 170 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। चरघड़िया में 113.4 मिलीमीटर, ठाकुरगंज में 100.2 मिलीमीटर, तैबपुर में 88 मिलीमीटर, वैशाली के महुआ में 110.2, पातेपुर में 80.4, भभुआ के मोहनिया में 90.4, मुजफ्फरपुर में 74.2, अररिया में 73.4 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

पटना में बुधवार को 0.7 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे ज्यादा तापमान शेखपुरा में 35.6 डिग्री दर्ज किया गया। सबसे कम तापमान समस्तीपुर में 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined