हालात

कश्मीर के कई इलाकों में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, घाटी में आतंकी हमलों आई बाढ़ के बाद फैसला

श्रीनगर जिले में एंकर, ईदगाह, कमरवारी, सौरा, महाराजगंज, नौहट्टा, सफा कदल और बग्यास जैसे इलाकों में इंटरनेट बंद किया गया है। वहीं कुलगाम जिले में वानपोह, कैमोह, जबकि पुलवामा के लिटर क्षेत्र में भी इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी के बाद कश्मीर घाटी के कई इलाकों में सोमवार को एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं। श्रीनगर जिले में, जिन क्षेत्रों में सेवा को निलंबित कर दिया गया है, उनमें एंकर, ईदगाह, कमरवारी, सौरा, महाराजगंज, नौहट्टा, सफा कदल और बग्यास जैसे इलाके शामिल हैं। वहीं कुलगाम जिले में वानपोह, कैमोह में भी इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है, जबकि पुलवामा के लिटर क्षेत्र में इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है।

Published: undefined

हाल ही में गैर स्थानीय नागरिकों की लक्षित हत्याओं के बाद मोबाइल इंटरनेट निलंबन का यह कदम सामने आया है। पिछले 15 दिनों में कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नौ नागरिकों की हत्या कर दी गई है, जिससे घाटी में भय, गुस्सा और दहशत फैल गई है।

12 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने बिहार के एक स्ट्रीट वेंडर वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी। उसी दिन, एक प्रतिष्ठित फामेर्सी के मालिक एम. एल. बिंदरू और एक टैक्सी चालक की भी हत्या कर दी गई थी।

Published: undefined

इसके बाद 14 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने एक स्कूल प्रिंसिपल और एक अन्य अध्यापक की हत्या कर दी थी। शनिवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए दो हमलों में बिहार के एक स्ट्रीट वेंडर और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की जान ले ली गई।

Published: undefined

इसके अगले दिन विवार को कुलगाम जिले में बिहार के दो मजदूरों को मार दिया गया जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। आतंकी हमलों में अचानक आई इस तेजी से घाटी में रह रहे बाहरी लोगों के साथ ही यहां के स्थानीय लोगों में भी दहशत और गुस्से का आलम है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined