हालात

मोदी सरकार जांच एजेंसियों को गुलाम बनाकर राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कर रही इस्तेमाल: कांग्रेस 

बगैर किसी वारंट और एफआईआर के रॉबर्ट वाड्रा के ऑफिस पर ईडी की छापेमारी को कांग्रेस ने हिटलरशाही बताया है। कांग्रेस ने कहा कि 5 राज्यों में हार से घबराई बीजेपी ने ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई को बंधुआ बना लिया है और विरोधियों के खिलाफ इनका इस्तेमाल कर रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

रॉबर्ट वाड्रा और उनके कुछ सहयोगी के ठिकानों पर शुक्रवार से जारी ईडी की छापेमारी को कांग्रेस ने मोदी सरकार की हिटलरशाही करार दिया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में होने वाली निश्चित हार से घबराई बीजेपी अब प्रतिशोध की राजनीति पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग को बंधुआ मजदूर बना दिया है और इनका इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों से प्रतिशोध लेने के लिए किया जा रहा है। सिंघवी ने कहा कि ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी संस्थाओं का इस प्रकार का राजनीतिक दुरुपयोग भारत के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं देखा गया।

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ये सरकार जानती है कि उसका क्या हश्र होने वाला है, क्योंकि बीते 54 महीनों में एक के बाद एक घोटालों का पर्दाफाश होने और धोखेबाजों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने से मोदी सरकार का भ्रष्टाचार-विरोधी होने का मुखौटा उतर गया है। यही वजह है कि मोदी सरकार अपनी भारी नाकामियों को छिपाने के लिए अपनी गंदी चालों से विपक्षी नेताओं को बदनाम करने, उनपर कीचड़ उछालने के लिए सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि ये लोग अब झूठ के पुलिंदों के आधार पर शासन करना चाह रहे हैं और इनका एकमात्र उद्देश्य किसी तरह से कांग्रेस नेतृत्व पर कीचड़ उछालना है।

Published: undefined

सिंघवी ने कहा कि बीजेपी की बौखलाहट रोज बढ़ती जा रही है और उसने सारे सिद्धांतों को कूड़ेदान में फेंक दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को निशाना बनाने के लिए वाड्रा और उनके सहयोगियों के परिसरों पर अवैध छापेमारी प्रतिशोध की भावना से की गई कार्रवाई की एक और कड़ी है। उन्होंने कहा कि 7 और 8 दिसंबर को सुबह 4 बजे रॉबर्ट वाड्रा के ऑफिस में छापेमारी हुई। उन्होंने बताया कि इस दौरान वाड्रा के एक सहयोगी मनोज अरोड़ा और अन्य दूसरे लोगों के घरों पर भी छापेमारी हुई। सिंघवी ने कहा, “छापेमारी के दौरान सबको हिरासत में ले लिया गया। घर में सारा सामाना उलट-पुलट कर दिया गया। ये जिन मामलों की बात कर रहे हैं उनमें किसी में भी रॉबर्ट वाड्रा का जिक्र तक नहीं है।”

बता दें कि ईडी की टीम शुक्रवार सुबह से रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में की जा रही है। इस छापेमारी के दौरान रॉबर्ट वाड्रा अपने ऑफिस में नहीं थे। छापेमारी के दौरान इन ऑफिस में काम करे रहे लोगों को भी हिरासत में रखा गया है। वहीं सिंघवी ने बताया कि इस दौरान वाड्रा के खिलाफ अधिकारियों ने ना तो कोई एफआईआर की कॉपी ही दिखाई और ना ही वारंट दिखाया। यही नहीं इस दौरान वाड्रा के वकीलों को भी ऑपिस के अंदर दाखिल नहीं होने दिया गया।

Published: undefined

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मोदी सरकार और अधिकारियों को ताकीद करते हुए कहा कि देश संविधान और कानून से चलता है, किसी के हांकने से नहीं चलताय़ ये बात मोदी सरकार समेत सभी अधिकारियों को समझ लेना चाहिए। उन्होंने सीबीआई, ईडी समेत तमाम अहम एजेंसियों में छिड़े विवादों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अधिकारी गैरकानूनी काम न करें क्योंकि मौसम बदलते देर नहीं लगती और मौसम बदलने की आहट साफ सुनाई दे रही है। खेड़ा ने कहा कि समय और चुनाव परिणाम हमेशा बदलते रहते हैं। एक चुनाव परिणाम 11 दिसंबर और दूसरा अगले साल में बदल जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित

  • ,
  • सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि मामले पर होगी सुनवाई, कोर्ट तय करेगा बाबा रामदेव पर अवमानना का आरोप लगेगा या नहीं