हालात

मोदी सरकार ने नौकरशाही में किया फेरबदल, पीएमओ में लाए गए तीन नए आईएएस अफसर

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को नौकरशाही में अहम फेरबदल किया है। इसके तहत आईएएस और आईआरएस सहित कई संवर्गों के कुल 22 अफसरों की जिम्मेदारियां बदल दी गई हैं। इसके साथ ही अप्वाइंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिनेट ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों को मंजूरी भी दे दी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को नौकरशाही में अहम फेरबदल किया है। इसके तहत आईएएस और आईआरएस सहित कई संवर्गों के कुल 22 अफसरों की जिम्मेदारियां बदल दी गई हैं। सबसे खास फेरबदल के तहत इस क्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन नए आईएएस अफसरों की तैनाती हुई है। अप्वाइंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिनेट ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है।

Published: undefined

सरकार के नियुक्ति एवं कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 1991 बैच के तमिलनाडु काडर के आईएएस अधिकारी एस गोपाल कृष्णन को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। वह फिलहाल मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड आईटी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत हैं।

Published: undefined

इसी तरह 2001 बैच के आईएएस अफसर सी श्रीधर की नियुक्ति पीएमओ में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर हुई है। वह अभी लाल बहादुर शास्त्री अकादमी मसूरी में डिप्टी डायरेक्टर पद पर कार्य कर रहे हैं। कैबिनेट सचिवालय में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत 2005 बैच के हिमाचल प्रदेश काडर के आईएएस मीरा मोहंती को प्रधानमंत्री कार्यालय में डायरेक्टर पद पर नियुक्त किया गया है।

Published: undefined

इसके अलावा 1987 बैच के यूपी काडर के आईएएस और स्वास्थ्य विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत अरुण सिंघल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सीईओ पद पर नियुक्ति मिली है। वहीं 1992 बैच के आईएएस राजेंद्र कुमार को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर नियुक्ति दी गई है।

इसी तरह इस फेरबदल में 1996 बैच के आईएएस सुरेंद्र प्रसाद यादव को डिफेंस प्रोडक्शन यूनिट में ज्वाइंट सेक्रेटरी का पद मिला है। इसी तरह से अन्य कई आईएएस, आईआरएस, आईसीएएस, आईआरटीएस, आईईएस संवर्ग के अफसरों को नई जिम्मेदारियों से नवाजा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ