हालात

‘40 से ज्यादा किसानों की मौत लेकिन मोदी सरकार अपने फायदे के लिए कुछ कॉरपोरेट्स की कठपुतली बन गई है’

किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि इस सरकार की आत्मा मर चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपने फायदे के लिए देश के लोकतंत्र को अपने कुछ दोस्तों के पास गिरवी रख दिया है

फोटो: GettyImages
फोटो: GettyImages Hindustan Times

केंद्र सरकार ने एक बार फिर 30 दिसंबर को किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया, किसान कांग्रेस ने सोमवार को मांग की कि अगर इन कानूनों को निरस्त नहीं किया गया तो वह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि कड़ाके की सर्दी में हजारों किसान दिल्ली सीमा पर जमा हो गए हैं और पिछले एक महीने में हमारे 40 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार जो कॉरपोरेट्स की कठपुतली बन गई है, वह अपने काले कानूनों को वापस नहीं लेने के लिए कृतसंकल्प है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी टेलीविजन पर आते हैं, लेकिन किसानों की मांगों पर कुछ नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि इस सरकार की आत्मा मर चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपने फायदे के लिए देश के लोकतंत्र को अपने कुछ दोस्तों के पास गिरवी रख दिया है।सोलंकी ने मरने वाले किसानों के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined