हालात

अलीगढ़ में फिर होली से पहले तिरपाल से ढकी गई मस्जिद, उपद्रियों के खौफ से योगी राज में शुरू हुई परंपरा

इस बार 6 मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है। ये मस्जिदें थाना देहली गेट, बन्ना देवी और थाना कोतवाली इलाके में हैं। प्रशासन का कहना है कि शांति बनाए रखने के लिए ऐसा किया गया है। पुलिस के अनुसार होली को बदरंग होने से बचाने के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बार फिर होली के त्योहार से पहले शहर की प्रमुख हलवाईयां मस्जिद समेत 6 मस्जिदों को तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि होली के दौरान कोई उपद्रवी मस्जिद पर रंग न लगा सके या कोई गंदगी न फेंक सके, जिससे शहर का माहौल खराब हो। यह प्रथा योगी सरकार के आने के बाद से शुरू हुई है।

Published: undefined

पिछले कुछ वर्षों से अलीगढ़ पुलिस-प्रशासन ने होली पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह तरकीब निकाली है। प्रशासन के निर्देश पर हर साल अलीगढ़ के सबसे संवेदनशील चौराहे 'हलवाईयां' की अब्दुल करीम मस्जिद को रात में तिरपाल से ढक दिया जाता है ताकि होली के दौरान उपद्रवी मस्जिद पर रंग न लगा दें।

Published: undefined

'हलवाईयां' की अब्दुल करीम मस्जिद के मुतवल्ली हाजी मोहम्मद इकबाल ने इस बारे में बताया कि प्रशासन के निर्देश पर हम मस्जिद को तिरपाल से ढक देते हैं ताकि कोई भी मस्जिद में रंग या गंदगी न फेंके। उन्होंने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार सत्ता में आई है, तब से होली के दौरान मस्जिद को ढका जा रहा है।

Published: undefined

खबर के मुताबिक इस बार छह मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया है। ये मस्जिदें थाना देहली गेट, बन्ना देवी और थाना कोतवाली इलाकों में हैं। इस मामले में प्रशासन का कहना है कि इलाके में शांति बनाए रखने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। पुलिस के अनुसार होली को बदरंग होने से बचाने के लिए पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। जिले में 67 स्थानों को अतिसंदेवनशील और 105 स्थानों को संवेदनशील माना गया है। इन इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined