हालात

मध्य प्रदेश में 31 मार्च तक बंद रहेंगे आठवीं कक्षा तक स्कूल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार का फैसला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड-19 के चलते प्रदेश में कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी।

फोटो : @ChouhanShivraj
फोटो : @ChouhanShivraj 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी आने के बाद राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि आठवीं तक की कक्षाओं के लिए सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेेगे। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगला शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा। सरकार ने कहा है कि कक्षा पहली से आठवीं तक प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा, जबकि 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं होंगी और इनकी कक्षाएं जल्द ही शुर कर दी जाएंगी।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों का पूरा पालन किया जाएगा। 9वीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक या दो दिन स्कूल बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि कोविड के चलते जिस अवधि में निजी विद्यालय बंद रहे हैं, वे उस अवधि की ट्यूशन फीस को छोड़कर अन्य शुल्क न लें। इस आदेश को सख्ती से लागू किया जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined