हालात

बीजेपी विधायक पर केस करने वाली मुंबई मेयर को मिली जान मारने की धमकी, पत्र मिलने के बाद सुरक्षा कड़ी की गई

पत्र मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने पेडनेकर के दक्षिण मुंबई आवास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। उन्हें पिछले वर्ष दिसंबर में भी टेलीफोन पर जान मारने की धमकियां मिली थीं। फोन उनकी सहयोगी ने उठाया था जिसमें उनके लिए गालियां देते हुए जान मारने की धमकी दी गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया Asif Suleman Khan

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर को शुक्रवार को एक गुमनाम पत्र मिला, जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है और उसमें अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कुछ ही दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री आशीष शेल्कर के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी। आशीष ने उनके लिए काफी आपत्तिजनक शब्द कहे थे।

Published: undefined

मेयर किशोरी पेडनेकर ने मीडिया को बताया कि यह पत्र मराठी भाषा में है और इसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह पत्र उनके मेलबॉक्स में डाला गया था और इसमें कोई सील भी नहीं है। इसे भेजने वाले ने इसमें काफी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है और यह कहा है कि अगर वह 'दादा' के साथ उलझी तो इसके गंभीर नतीजे होंगे।

इस पत्र के बाद मुंबई पुलिस ने उनके दक्षिण मुंबई आवास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और शिव सेना की कई महिला सैनिकों ने इसकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस पत्र को पनवेल, रायगढ़ जिले से पोस्ट किया गया है और वह इस तरह की धमकियों से कतई नहीं डरने वाली हैं।

Published: undefined

किशोरी पेडनेकर को पिछले वर्ष दिसंबर में भी टेलीफोन पर जान से मारने की धमकियां दी गई थीं और यह फोन उनकी सहयोगी ने उठाया था जिसमें उनके लिए गालियों का इस्तेमाल करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस में की थी जिसके बाद आरोपी को इस वर्ष जनवरी में गुजरात से दबोचा गया था।

Published: undefined

इस सप्ताह उन्होंने बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री आशीष शेल्कर के खिलाफ गृह मंत्री दिलीप वल्से पाटिल और पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को एक शिकायत अर्जी दी थी। इसके बाद शेल्कर ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया था और कहा था कि उनके बयानों को तोड़मरोड़ कर अलग संदर्भ में लिया गया। उन्हें बाद में विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined