हालात

मुंबईः स्टेशन पर RPF जवान ने महिला और बच्चे को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया, सतर्कता और बहादुरी की हो रही तारीफ

महिला अपने एक साल के बच्चे केसाथ लोकल ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रही थी कि तभी संतुलन खोकर फिसल गई और चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गई। इत्तेफाक से वहां मौजूद आरपीएफ कांस्टेबल अक्षय सोय यह देखते ही महिला और बच्चे को पकड़ने के लिए कूद पड़े।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मुंबई के एक स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान ने सतर्कता और बहादुरी का परिचय देते हुए एक महिला और उसके बच्चे को समय रहते लोकल ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया। घटना का वीडियो जारी कर मध्य रेलवे के अधिकारियों ने जवान की सतर्कता और बहादुरी की सराहना की है।

Published: undefined

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने घटना का एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि- घटना मंगलवार दोपहर करीब 12.04 बजे की है, जब महिला अपने एक साल के बच्चे को गोद में लेकर मानखुर्द में एक भारी भीड़ वाली लोकल ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रही थी। भीड़भाड़ के कारण महिला अपना संतुलन खो बैठी, फिसल गई और चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में गिर गई।

Published: undefined

इत्तेफाक से वहां मौजूद आरपीएफ कांस्टेबल अक्षय सोय यह देखते ही महिला के बच्चे को पकड़ने के लिए कूद पड़े और कुछ अन्य यात्री भी हैरान महिला को प्लेटफॉर्म पर खींचने के लिए आगे आए। सुतार ने कहा कि मां और बच्चा दोनों सदमे की स्थिति में थे, लेकिन सुरक्षित और स्वस्थ थे। उन्हें संभावित चोट या मौत से बचाने के लिए कांस्टेबल सोय के प्रयासों की उन्होंने सराहना की।

Published: undefined

इस साल, आरपीएफ जवानों की सतर्क टीमों ने कई बार अपनी जान जोखिम में डालकर महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में लगभग 62 लोगों को बचाने में मदद की है। ऐसी घटनाओं के कई सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया और पारंपरिक मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से अकेले भीड़भाड़ वाले मुंबई मंडल में 24, नागपुर मंडल में 14, पुणे मंडल में 12, भुसावल मंडल में 8 और सोलापुर मंडल में 4 लोगों की जान बचाई गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined