हालात

गाजीपुर बॉर्डर पर सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर पहुंचे नरेश टिकैत, बोले- 'सरकार नहीं मानी बात तो चुनाव में होगा विरोध'

नरेश टिकैत ने कहा कि हम बातचीत करना चाहते हैं, सरकार यदि जिद छोड़े तो मसले का हल जल्द निकल जाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य सरकार ने खराब कर दिया है, किसान को खत्म कर दिया है। यदि सरकार नहीं मानती है तो हम आगामी चुनाव में पूरा विरोध करेंगे।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

गाजीपुर बॉर्डर पर सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में आज किसान ट्रैक्टर ले कर पहुंचे हैं। बीते कुछ महीनों की तुलना में आज बॉर्डर पर किसानों की संख्या में ज्यादा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में ये सभी ट्रैक्टर बॉर्डर पहुंचे हैं। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "अगर सरकार बात नहीं मानती है तो हम आगामी चुनाव का खुलकर विरोध करेंगे।" हालांकि उन्होंने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लेकर भी कहा कि, "उन्हें यदि अधिकार दिया जाए तो मामला जल्दी सुलझ जाएगा लेकिन गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ने उन्हें अधिकार ही नहीं दिए हैं।"

Published: undefined

नरेश टिकैत ने कहा कि, "हम बातचीत करना चाहते हैं, सरकार यदि जिद छोड़े तो मसले का हल जल्द निकल जाएगा। युवा पीढ़ी का भविष्य सरकार ने खराब कर दिया है, किसान को खत्म कर दिया है। यदि सरकार नहीं मानती तो हम आगामी चुनाव में पूरा विरोध करेंगे।" क्या अन्य लोगों से भी विरोध करने को कहेंगे, यह पूछे जाने पर नरेश टिकैत ने कहा कि, "हम अपनी बात कर रहे हैं, हम अपना कह सकते हैं कि हम विरोध करेंगे।"

Published: undefined

दरअसल पिछले सात माह से गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में कृषि कानून के विरोध में किसानों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। सरकार द्वारा कृषि कानूनों को वापस नहीं लेने और प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीच की पहल भी नहीं करने से नाराज किसानों ने 26 जून को देश भर में राजभवन मार्च करने और राज्यपालों को ज्ञापन देने का ऐलान किया है।

Published: undefined

इसी के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर देश भर से ट्रैक्टर के साथ किसानों का पहुंचना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के किसानों द्वारा गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली गई। फिलहाल आगे आने वाले समय में शामली, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद आदि जिलों से भी बड़ी ट्रैक्टर रैलियां गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने वाली हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ