हालात

शरद पवार बड़ा ऐलान, कहा, महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी साथ लड़ेगी लोकसभा चुनाव

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर कहा कि महाराष्ट्रमें कांग्रेस और एनसीपी भारत की किसान और मजदूर पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेगी। उन्होंने कहा कि 40 सीटोंपर बात बन गई है। आठ सीटों बात चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने रविवार को साफ कर दिया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गंठबंधन करेगी। उन्होंने कहा महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और एनसीपी संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे और कुछ अन्य सहयोगी राजनीतिक संगठनों का साथ भी लेंगे। शरद पवार ने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर कोई भ्रम नहीं है, अगर होता है तो दोनों पार्टियों के प्रमुख इसे हल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की 48 सीटों में से 40 पर सहमति बन गई है और अन्य 8 सीटें जल्द ही तय कर ली जाएंगी।

शरद पवार ने पूर्वी महाराष्ट्र के गोंदिया में कांग्रेस और एनसीपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने बाद मराठी भाषा में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये ऐलान किया है।

Published: undefined

दूसरे ट्वीट के माध्यम से शरद पवार ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी धान किसानों को प्रति क्विंटल 2,500 रुपए देने का वादा किया। उन्होंने लिखा, “कृषि उपज समर्थन मूल्य को अंतिम रूप देने से पहले पड़ोसी राज्यों की दरों पर परामर्श किया जाता है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने इसका पालन नहीं किया और अब पड़ोसी राज्य 700 रुपए प्रति क्विंटल अधिक दे रहे हैं।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined