हालात

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का नया कमाल, मृत और रिटायर्ड पुलिस अफसर का किया तबादला!

मीडिया में गड़बड़ी की चर्चा शुरू होने के बाद जब गृह विभाग के संज्ञान में यह बात सामने आई तो अवर सचिव अन्नू भलावी ने एक आदेश जारी कर दोनों तबादलों को निरस्त कर दिया। साथ ही इसे टंकण (टाइपिंग) की त्रुटि बताकर पूरे मामले को रफादफा कर दिया गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश अजब है, सबसे गजब है, पर्यटन विकास निगम का एक विज्ञापन कुछ साल पहले खाफी चर्चित हुआ था, लगता है राज्य की सरकारी मशीनरी का अब यही हाल है। यही कारण है कि पुलिस महकमे में ऐसे दो अफसरों के तबादले कर दिए गए जो मृत और सेवानिवृत हो चुके हैं। यह बात अलग है कि गृह विभाग ने इसे टंकण (टाइपिंग) त्रुटि बताकर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है।

Published: undefined

राज्य के गृह विभाग ने बीते दिनों 167 पुलिस उपाधीक्षक और अनुविभागीय अधिकारियों के तबादले किए थे। तबादला सूची में एक बड़ी खामी सामने आई। इससे पता चला कि कार्यवाहक डीएसपी जितेंद्र यादव की करीब छह महीने पहले कोरोना से मौत हो चुकी है, उनका 26वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल गुना से वाहिनी विशेष सुरक्षा बल ग्वालियर तबादला कर दिया गया।

Published: undefined

इसी तरह एक और गड़बड़ी सामने आई। इसके मुताबिक शशिभूषण सिंह रघुवंशी लगभग डेढ़ साल पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं, लेकिन ताजा तबादला सूची में उनका तबादला मुरैना जिले के एसडीओपी कैलारस से शिवपुरी की 18वीं बटालियन में सहायक सेनानी के पद पर कर दिया गया।

Published: undefined

मीडिया में इसकी चर्चा शुरू होने के बाद जब गृह विभाग के संज्ञान में यह बात सामने आई तो अवर सचिव अन्नू भलावी ने एक आदेश जारी कर दोनों तबादलों को निरस्त कर दिया। साथ ही इसे टंकण (टाइपिंग) की त्रुटि बताकर पूरे मामले को रफादफा कर दिया गया। शिवराज सरकार के इस हाल पर तो यही कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश अजब है और शिवराज सरकार गजब है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined