हालात

नीतीश ने माना बिहार में बिजली संकट, कहा- महंगे दामों पर खरीद रहे बिजली

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सोमवार को माना कि बिजली संकट है। उन्होंने कहा कि जहां से बिहार बिजली खरीदी जाती थी, वहां से कम आपूर्ति हो रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सोमवार को माना कि बिजली संकट है। उन्होंने कहा कि जहां से बिहार बिजली खरीदी जाती थी, वहां से कम आपूर्ति हो रही है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि सरकार महंगे दामों पर बिजली अन्य स्थानों से खरीद रही है। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि राज्य में बिजली की कमी नहीं होने दी जाएगी। पटना में सोमवार को जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह यच है कि बिजली की आपूर्ति कम हो रही है। इसका मतलब है कि जितना उत्पादन होना चाहिए वह नहीं हो पा रहा है।

Published: undefined

नीतीश कुमार ने कहा, यह बात बिल्कुल सही है कि समस्या है। बिहार को जितनी बिजली की जरूरत थी, वह एनटीपीसी या निजी कंपनियों से खरीदते थे। इन कंपनियों से जितनी आपूर्ति होती थी वह नहीं हो पा रही है। इस कारण समस्या आई है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार जहां ज्यादा दामों में बिजली बेची जा रही है, वहां से महंगे दामों में बिजली बिजली खरीद रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले 5 दिनों में लगभग 90 करोड़ खर्च कर 570 लाख यूनिट बिजली की खरीद की है। उन्होंने कहा कि अब हमलोग करीब-करीब जरूरत के मुताबिक बिजली उपलब्ध करा रहे हैं।

Published: undefined

जातीय जनगणना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव के बाद सभी दल एक साथ बैठकर इसपर निर्णय लेंगे। राज्य के अंदर इसको लेकर जो कराना होगा, वह सबकी सहमति से करेंगे। हम अपनी तरफ से अभी कोई ऐलान करना उचित नहीं समझते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना में सही जानकारी मिले यह व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए जनगणना करने वालों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined