हालात

नीतीश सरकार ने लॉकडाउन में BJP विधायक को पास जारी करने के मामले में SDO को बनाया ‘बलि का बकरा’, किया निलंबित

लॉकडाउन के बीच बीजेपी विधायक अनिल सिंह को राजस्थान के कोटा के लिए यात्रा पास जारी करने पर काफ़ी किरकिरी होने के बाद बिहार सरकार ने राज्य के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संकट को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन पार्टॉ-2 चल रहा है। इस बीच बीजेपी विधायक अनिल सिंह को राजस्थान के कोटा के लिए यात्रा पास जारी करने पर काफ़ी किरकिरी होने के बाद बिहार सरकार ने राज्य के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। विपक्ष के हमले और मीडिया में खबरें आने के बाद बिहार सरकार ने एसडीओ पर गाज गिराया है। वहीं बीजेपी विधायक पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

दरअसल, बिहार के नवादा के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) अनु कुमार को हिसुआ क्षेत्र के बीजेपी विधायक अनिल कुमार को यात्रा पास देना महंगा पड़ गया। सरकार ने अनुमंडल पदाधिकारी को निलंबित कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विधायक को अंतर्राज्यीय पास जारी करने के पूर्व उसकी समुचित समीक्षा और जांच नहीं की गई थी। लॉकडाउन के दौरान अंतर्राज्यीय पास बहुत जरूरी परिस्थितियों में ही दिया जा सकता है।

Published: undefined

नवादा के जिलाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में एसडीओ को गंभीर लापरवाही का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने सोमवार को उन्हें निलंबित कर दिया। बता दें कि नवादा एसडीओ अनु कुमार ने 15 अप्रैल को विधायक को कोटा जाने के लिए यात्रा पास निर्गत किया था। इसके बाद विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि विधायक को अपनी बेटी के लाने के लिए पास निर्गत किया जा रहा है लेकिन बिहार के अन्य फंसे छात्रों को लाने के लिए कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पालघर मॉब लिंचिंग वीडियो में ‘ओए बस’ को कर दिया ‘शोएब बस’, आरोपियों में एक भी मुस्लिम नहीं : महाराष्ट्र गृहमंत्री

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बिहार के भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 लोगों की मौत

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित