हालात

बिहार: एनडीए में फूट, शरद यादव से मुलाकात के बाद बोले उपेंद्र कुशवाहा- मेरे विधायकों को तोड़ने में जुटे नीतीश

हाल ही में सीएम नीतीश कुमार द्वारा बिना नाम लिए कुशवाहा को नीच बताने और पटना में आरएलएसपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के तेवर गरम हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश जी मेरे विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और शरद यादव

बिहार के सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आज लोकतंत्रवादी जनता दल के नेता शरद यादव से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात को बिहार में नए समीरकण के उभार के रूप में देखा जा रहा है। उपेंद्र कुशवाहा और शरद यादव की इस मुलाकात से जेडीयू और आरएलएसपी के बीच सियासी घमासान अब खुलकर सामने आ गई है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “नीतीश कुमार जी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वे उपेंद्र कुशवाहा और उसकी पार्टी को नष्ट करने पर उतर आए हैं, लेकिन वह मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे। वह भी एनडीए का हिस्सा हैं, और हम भी, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।” इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से भी मुलाकात कर चुके हैं।

Published: 12 Nov 2018, 11:32 AM IST

हाल ही में सीएम नीतीश कुमार द्वारा बिना नाम लिए कुशवाहा को नीच बताने और पटना में आरएलएसपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के तेवर गरम हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर उन्हें ‘नीच’ कहने का आरोप लगाते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा था कि वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के दौरान भी नीतीश कुमार से अपना 'आपत्तिजनक बयान' वापस लेने की बात कहेंगे।

Published: 12 Nov 2018, 11:32 AM IST

दरअसल, बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर आरएलएसपी एनडीए से नाखुश है। कुशवाहा ने 9 नवंबर को कहा था कि उन्हें दो क्या तीन सीटें भी मंजूर नहीं। उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है, इसलिए सीटों को संख्या ज्यादा होनी चाहिए।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी। एलजेपी 7 और आरएलएसपी 3 सीटों पर उतरी थीं। अब इस बार एनडीए के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू भी आ गई है। जेडीयू और बीजेपी ने बराबर की सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि रामविलास पासवान की पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को कम सीटें मिलेंगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार: नीतीश ने तोड़े आरएलएसपी के दोनों विधायक, कुशवाहा ने दिए आरजेडी-कांग्रेस के साथ जाने के संकेत

Published: 12 Nov 2018, 11:32 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Nov 2018, 11:32 AM IST