हालात

बिहार विधानसभा स्पीकर पर भड़के नीतीश कुमार, कहा- संविधान का उल्लंघन हो रहा, ऐसे नहीं चलेगा

नीतीश कुमार ने लखीसराय के एक मामले को लेकर विधानसभा में आए दिन हो रहे हंगामे पर आज अपना आपा खो दिया। मामले पर जारी राजनीति पर नीतीश कुमार ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक ही मामले को रोज-रोज उठाने का कोई मतलब नहीं। हम उस पर जरूर विचार करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

विधानसभाओं और संसद में विपक्ष और सत्तापक्ष में नोंकझोंक आम बात है, लेकिन सोमवार को बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार सदन के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा पर ही भडक गए। मुख्यमंत्री ने आसान की ओर इशारा करते हुए यहां तक कह दिया कि संविधान का खुलेआम उल्लंघन हो रहा। उन्होंने कहा कि इस तरह सदन नहीं चलेगा। इस पर, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी कहा कि "आप ही बोलिए, जैसे आप कहेंगे, वैसे ही चलेगी।"

Published: undefined

दरअसल नीतीश कुमार ने लखीसराय के एक मामले को लेकर विधानसभा में आए दिन हो रहे हंगामे पर आज अपना आपा खो दिया। लखीसराय के मामले पर जारी राजनीति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक ही मामले को रोज-रोज उठाने का कोई मतलब नहीं। हम उसपर जरूर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि यह मामला विशेषाधिकार समिति को दिया गया है, जो रिपोर्ट पेश करेगी, हम उसपर जरूर विचार करेंगे और देखेंगे की कौन सा पक्ष सही है।

Published: undefined

इस पर विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि यह मेरे क्षेत्र का मामला है। जब भी क्षेत्र में जाता हूं तो लोग सवाल पूछते हैं कि थाना प्रभारी और डीएसपी की बात नहीं कह पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आसन को हतोत्साहित करने की बात ना हो। उन्होंने यह भी कहा, "मुख्यमंत्री जी आप हमसे ज्यादा जानते हैं, मैं आपसे सीखता हूं। आप लोगों ने ही मुझे यहां बैठाया है।"

Published: undefined

इस पर फिर भड़कते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि "अपराध के मामले में रिपोर्ट कोर्ट में जाता है। उन्होंने आक्रामक तेवर में कहा ऐसा मत करिए। जो चीज जिसका अधिकार है, उसको करने दीजिए। किसी तरह का भ्रम है, तो बातचीत की जाएगी। मामले में पहले ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई हर हाल में होगी।

Published: undefined

गौरतलब है कि लखीसराय के डीएसपी और दो थाना प्रभारियों पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है। बीजेपी के साथ मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के विधायक भी इसे लेकर लगातार हंगामा करते आ रहे हैं। खुद स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कई बार अपने साथ हुई घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined