हालात

फिलहाल नोएडा में कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं, खबरों के बाद एहतियातन बंद हुए कई स्कूल

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के दस्तक की बात गलत साबित हुई है। इससे पहले नोएडा के एक स्कूल में कुछ बच्चों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने की खबर आई थी, लेकिन वह गलत साबित हुई है। सिर्फ एहतेयातन कई स्कूलों को बंद किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मंगलवार दिन चढ़ने के साथ ही दिल्ली से सटे नोएडा के एक स्कूल में कुछ बच्चों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए जाने की खबर फैल गई। खबरों में कहा गया कि दो बच्चों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं और उनके सैंपल एकत्रित किए गए हैं। हालांकि, ये खबर गलत साबित हुई है। नोएडा के किसी स्कूल के किसी बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। फिलहाल एहतेयातन नोएडा के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

जब यह घटना फैली तो इसकी जानकारी मिलने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया। खबर आते ही स्वास्थ्य अधिकारी और गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव नोएडा के उक्त स्कूल में पहुंच गए, जिसके बारे में खबर फैल रही थी। इसके साथ ही बच्चों के माता-पिता भी स्कूल पहुंच गए।

Published: undefined

दरअसल शुरुआती जांच में पता चला कि यह मामला दिल्ली के उसी केस से जुड़ा है, जो सोमवार को पॉजिटिव पाया गया था। पता चला कि शुक्रवार के दिन उसी पीड़ित के घर पर एक पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें करीब 25 लोग शामिल थे, जिनमें से दो परिवार नोएडा के रहने वाले थे। इन्हीं परिवारों के बच्चे नोएडा के एक स्कूल में पढ़ते हैं, जिसकी वजह से ये पूरी अफवाह फैली।

Published: undefined

अफवाह के बाद नोएडा के स्कूल में कुछ बच्चों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर फैलते ही कई लोग स्कूल पहुंच गए। इस बात की पूरी जांच के बाद प्रशासन ने पार्टी में शामिल सभी लोगों को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल बुलाकर जांच के लिए उनके सैंपल एकत्र किए गए। जिले के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि पार्टी में शामिल सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

Published: undefined

दरअसल एक दिन पहले दिल्ली में कोरोनावायरस का एक पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद से लोगों में डर का माहौल है। ऐसे में छोटी सी छोटी बात को भी लोग गंभीरता से ले रहे हैं और किसी भी अफवाह पर तुरंत प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि अब तक दुनिया में तीन हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के तीन नए मामले भारत में सामने आए हैं। सोमवार को दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक मरीजों में इसकी पुष्टि हुई। दिल्ली में संक्रमित पाया गया शख्स हाल ही में इटली से और तेलंगाना का पीड़ित दुबई से लौटा था, जबकि जयपुर में पॉजीटिव पाया गया केस इटली से आया एक पर्यटक है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined