हालात

सत्यपाल मलिक को आया CBI का बुलावा, पूर्व राज्यपाल बोले- मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए...

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मेरे द्वारा दी गई रिपोर्ट के संबंध में सीबीआई कुछ स्पष्टीकरण चाहती है। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कथित बीमा घोटाले के संबंध में स्पष्टीकरण चाहती है, इसलिए उन्हें बुलाया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को समन भेजा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व राज्यपाल को 27 या 28 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। सत्यपाल मलिक ने इसके बारे में जानकारी दी है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि मेरे द्वारा दी गई रिपोर्ट के संबंध में सीबीआई कुछ स्पष्टीकरण चाहती है। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कथित बीमा घोटाले के संबंध में स्पष्टीकरण चाहती है, इसलिए उन्हें बुलाया गया है। हालांकि जांच एजेंसी की तरफ से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

Published: undefined

सत्यपाल मलिक ने सीबीआई के बुलावे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए हैं। शायद, इसलिए बुलावा आया है। मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं। सच्चाई के साथ खड़ा हूं।"

Published: undefined

दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ियों को लेकर मामला दर्ज किया था। इस मामले को लेकर पूर्व राज्यपाल मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइल साइन करने के लिए 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर में भी उनसे पूछताछ की थी। 

Published: undefined

हाल ही में मलिक ने दावा किया था कि आरएसएस और बीजेपी नेता राम माधव स्कीम पास कराने के लिए उनके पास आए थे। इस पर माधव ने कहा था कि यह बात निराधार है। उन्होंने मलिक के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा है।

Published: undefined

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले पर किए गए खुलासे को लेकर भी पूर्व राज्यपाल चर्चा में हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि साल 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुआ आतंकी हमला, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे, सरकारी गलती के चलते हुआ था और जब उन्होंने इसके बारे में प्रधानमंत्री और एनएसए अजीत डोभाल को बताया तब उन लोगों ने उन्हें (मलिक को) चुप रहने को कहा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined