हालात

अब Gmail भी हुआ डाउन, मेल नहीं भेज पा रहे हैं लोगा, सोशल मीडिया पर कर रहे शिकायत

फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन होने के बाद गूगल की ईमेल सेवा जीमेल इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन होने के बाद गूगल की ईमेल सेवा जीमेल इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खबरों के मुताबिक गूगल की मुफ्त ईमेल सेवा जीमेल मंगलवार को भारत के कुछ हिस्सों में बंद हो गई क्योंकि उपयोगकर्ता ईमेल भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 68 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे वेबसाइट में समस्याओं का सामना कर रहे हैं, 18 प्रतिशत ने सर्वर कनेक्शन की सूचना दी और 14 प्रतिशत ने लॉगिन समस्या के बारे में बताया।


Published: 12 Oct 2021, 6:12 PM IST

भारत और कुछ अन्य देशों में उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की कि वे जीमेल तक पहुंचने में असमर्थ हैं। एक यूजर ने कहा, "मैं मेल भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं हूं, जीमेल डाउन है।" एक अन्य उपयोगकर्ता ने उल्लेख किया, "मुझे लगता है, फिर से जीमेल काम नहीं कर रहा है, या मैं अकेला उपयोगकर्ता हूं जो समस्या का सामना कर रहा हूं।"
फिलहाल गूगल की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

Published: 12 Oct 2021, 6:12 PM IST

गौरतलब है कि अभी हाल ही में सोशल मीडिया जायंट फेसबुक भी आउटेज का शिकार बना था। फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम भी 6 घंटे से अधिक डाउन रहा था। पिछले हफ्ते में ये दो बार डाउन हो गया था।



आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 12 Oct 2021, 6:12 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Oct 2021, 6:12 PM IST