हालात

अब 'सिलेंडर को सरेंडर' करने का वक्त आ गया,आम आदमी की पहुंच से बाहर हुई कीमतें, मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि रसोई गैस के घरेलू सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ा दिए हैं और दिल्ली में इसकी कीमत 1000 रुपए से महज 50 पैसे कम रह गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है। साथ ही इसकी बड़ी कीमत तत्काल वापस लेने और लोगों को राहत देने की मांग की है।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि रसोई गैस के घरेलू सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ा दिए हैं और दिल्ली में इसकी कीमत 1000 रुपए से महज 50 पैसे कम रह गई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि अब 'सिलेंडर को सरेंडर' करने का वक्त आ गया है क्योंकि आम आदमी की पहुंच से इसकी कीमतें बाहर हो गई है। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रसोयू गैस के दो सिलेंडर भी सजा करके रखे थे।

उन्होंने आगे कहा कि मार्च से इस वित्तीय वर्ष के 37 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक अंडर रिकवरी और सब्सिडी के आंकड़े जारी नहीं किए गए। बीजेपी सरकार लगातार गरीब, मिडिल क्लास तबके पर बोझ डाले जा रही है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांग है- - एलपीजी गैस की बढ़ी कीमतों को वापस लेकर देशवासियों को राहत दीजिए - एलपीजी गैस की कीमतों को 2014 के स्तर पर लेकर आइए।

इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने कहा,“बीजेपी मालामाल, जनता बेहाल। बीजेपी राज में सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलिंडर ढाई गुणा हो चुका है, रसोई गैस की मध्यम और गरीब की पहुंच से बाहर हो चुकी है। एलपीजी की दर मई 2014 में 414 रुपये, आज- 999.50 रुपए, बढ़ौतरी -585.5 रुपये की गई।"

Published: undefined

सुरजेवाला ने कहा,“हमारी मांग है की सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों को वर्ष 2014 के स्तर पर लाया जाए। मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी को ख़त्म करके गरीब और मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है। वर्ष 2012-13 में कांग्रेस सरकार में एलपीजी सब्सिडी 39,558 करोड़ रुपएथी,2013-14 में कांग्रेस सरकार ने 46,458 करोड़ रुपये गैस सब्सिडी दी, जिसे मोदी सरकार ने 2015-16 में 18 करोड़ रुपये और 2016-17 से जीरो कर दिया।”

इसे भी पढ़ें: LPG सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस बोली- BJP मालामाल, जनता बेहाल, मोदी राज में महंगाई की आग से जल रहा रसोई का चूल्हा

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined