हालात

राम मंदिर के भूमि पूजन पर राहुल गांधी बोले, राम प्रेम-करुणा हैं, वे कभी घृणा-क्रूरता में नहीं हो सकते प्रकट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भगवान राम को याद करते हुए कहा कि, “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस पूजा में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। इस मौके पर अयोध्या को सजाया गया है और दिवाली जैसा माहौल है।

Published: 05 Aug 2020, 1:58 PM IST

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भगवान राम को याद करते हुए कहा कि, “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं।

राम प्रेम हैं

वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते

राम करुणा हैं

वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते

राम न्याय हैं

वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।”

Published: 05 Aug 2020, 1:58 PM IST

कांग्रेस नेताओं ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित भूमि पूजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं दी है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए शुभकामनाएं। हमें उम्मीद है कि आज का कार्यक्रम भाईचारे और राष्ट्रीय एकता की ओर बढ़ाएगा। जय सिया राम।" वहीं पार्टी की नेता प्रियंका गांधी ने उम्मीद जताई है कि अयोध्या का समारोह "राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक मेल-मिलाप" का एक अवसर होगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप और दुनिया भर में रामायण ने हर दिमाग पर अपनी छाप छोड़ी है और भगवान राम की कहानी मानवता को जोड़ने के लिए एक उत्प्रेरक की तरह है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 05 Aug 2020, 1:58 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Aug 2020, 1:58 PM IST