हालात

योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं दी ये सौगात, किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में मुफ्त परिवहन सेवा 14 अगस्त की मध्यरात्रि से शुरू होकर 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए प्रभावी रहेंगी। यात्रा के दौरान बसों में महिलाओं को सुरक्षा दी जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि बहनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से यह एक उपहार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त परिवहन सेवा देने की घोषणा की है। आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, "रक्षाबंधन एक पवित्र त्योहार है। मैं राज्य के नागरिकों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। इस शुभ त्योहार के अवसर पर राज्य सरकार ने, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को सभी श्रेणियों की बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन का निर्देश दिया है।"

Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM IST

मुफ्त परिवहन सेवा 14 अगस्त की मध्यरात्रि से शुरू होकर 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए प्रभावी रहेंगी। यात्रा के दौरान बसों में महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की सभी बहनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से यह एक उपहार है।”

Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM IST

रक्षाबंधन का त्योहार 15 अगस्त, गुरुवार को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन को अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में बाजारों में राखियों का बाजार सज गया है। उत्तर प्रदेश के बाजारों में राखी की दुकानें सज गई हैं। बाजार में जरी, नग, रुद्राक्ष, मोती और लॉकेट से बनी राखियां खूब बिक रही हैं।

Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM IST

बहनें अपनी भाइयों की कलाई पर प्यार की डोर बांधने के लिए राखियों की खरीददारी करने बाजारों का रुख कर रही हैं। बाजारे में कुंदन की राखियों की सबसे ज्यादा मांग है। बच्चों के लिए पिकाचु, स्पाइडरमैन, बैटमैन जैसे कार्टून कैरेक्टर की राखियां बाजारों में उपलब्ध हैं। डायमंड, चंदन, रुद्राक्ष, जरी मेटल, टॉय, म्यूजिकल एंड लाइट वाली राखी 100 रुपये से 800 रुपये तक में उपलब्ध हैं। साधारण राखी 10 रुपये से 40 रुपये तक के बीच हैं।

Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM IST