हालात

'एक राष्ट्र, एक राजनीतिक दल' है बीजेपी का असली एजेंडाः ममता बनर्जी

ममता ने कहा कि बीजेपी सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को तैनात करने की कोशिश कर रही है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल को निशाना बना रही है। लेकिन हम किसी भी दबाव में जांच एजेंसियों के सामने नहीं झुकेंगे।

ममता बनर्जी का आरोप- 'एक राष्ट्र, एक राजनीतिक दल' बीजेपी का असली एजेंडा
ममता बनर्जी का आरोप- 'एक राष्ट्र, एक राजनीतिक दल' बीजेपी का असली एजेंडा फोटोः सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजेपी 'एक देश एक चुनाव' के नाम पर 'एक देश और एक राजनीतिक दल' की अपनी अवधारणा को मूर्त रूप देने का प्रयास कर रही है। यह बीजेपी का एकमात्र मकसद और नीति है। दरअसल, उन्होंने यह बात कूचबिहार जिले में पीएम मोदी की रैली से पहले एक जनसभा में कही।

Published: undefined

सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि आज आप देखेंगे कि कोई अपने आंसू बहाएगा। आप उनसे जरा 11 लाख लाभार्थियों के भाग्य के बारे में पूछें, जिनकी सूची यहां से केंद्र सरकार के पास भेजी गई। उनसे पूछें कि मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी योजना के लंबित बकाए का क्या हुआ।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को तैनात करने की कोशिश कर रही है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल को निशाना बना रही है। सीएम ने कहा, "इसके अलावा, बीजेपी हमें केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए हमें डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम किसी भी दबाव में जांच एजेंसियों के सामने नहीं झुकेंगे।"

Published: undefined

इस बीच, सीएम बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जो हमारी पार्टी में बोझ था, वो अब बीजेपी के लिए एसेट है। मेरे पास उनके खिलाफ सभी लंबित मामलों की विस्तृत जानकारी है। मैं इन सबके बारे में उचित समय में खुलासा करूंगी।"

सीएम ने बीजेपी पर 2014 में देश की सत्ता में आने के बाद से ही पश्चिम बंगाल को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा, "बीजेपी 2014 से पश्चिम बंगाल की जनता को परेशान कर रही है। ये लोग प्रदेश की जनता को बिल्कुल भी सम्मान नहीं दे रहे हैं। ये लोग 2014 से प्रदेश में गुंडागर्दी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।"

Published: undefined

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें ऐसी सूचना मिली है कि बीजेपी नेता और उसके कार्यकर्ता स्थानीय लोगों को आतंकित करने का प्रयास करते हैं। सीएम बनर्जी ने कहा, "अगर वो ऐसा करते हैं, तो आप सीधा स्थानीय पुलिस स्टेशन में जाकर शिकायत दर्ज करवाइए। अगर स्थानीय पुलिस आपकी शिकायत दर्ज नहीं करती, तो आप सीधा मेरे पास आइए। मैं इस मामले को देखूंगी।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined