हालात

अंबानी के घर के पास मिली संदिग्ध कार के मालिक की मौत, कुछ लोगों द्वारा परेशान करने का लगाया था आरोप!

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो के अब तक मालिक बताए जा रहे मनसुख हिरेन मृत अवस्था में पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है। महाराष्ट्र सरकार ने मौत की जांच एटीएस से कराने का ऐलान किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

एक बेहद चौंकाने वाले घटनाक्रम में देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटेलिया के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियों के मामले में अब तक कार के मालिक बताए जा रहे मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मनसुख हिरेन ने ठाणे के क्रीक में कूदकर आत्महत्या की है। मनसुख हिरेन का शव शुक्रवार को पास ठाणे क्रीक से सटे एक दलदल से बाहर निकाला गया।

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST

यहां बता दें कि इस घटना से पहले आज ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने साफ किया था कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार का मालिक मनसुख हिरेन नहीं, बल्कि सैम मुटेन नाम का शख्स है। सैम ने अपने कार की इंटीरियर ठीक करने के लिए इसे मनसुख हिरेन को दिया था, लेकिन जब सैम ने इसके लिए भुगतान नहीं किया तो हिरेन ने कार को अपने पास रख लिया था।

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST

मनसुख हिरेन के परिवार द्वारा उनके लापता होने की सूचना दिए जाने के बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह 10.30 बजे उसके शव को ठाणे क्रीक के पास रेती बंदर रोड से बरामद किया। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि यह आत्महत्या हो सकती है। नौपाड़ा पुलिस ने दुर्घटना से मौत की रिपोर्ट दर्ज की है और इस मामले की जांच कर रही है।

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST

बता दें कि हिरेन ठाणे आधारित एक व्यवसायी थे। शुरू में पता चला था कि 25 फरवरी को मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के नीचे संदिग्ध अवस्था में खड़ी मिली गाड़ी उन्हीं की थी। जांच के दौरान गाड़ी के अंदर से 20 जिलेटिन की छड़ें और टूटी-फूटी अंग्रेजी में टाइप किया हुआ एक धमकी भरा पत्र बरामद हुआ था। जांच में पता चला था कि हिरेन की गाड़ी चोरी हो गई थी और उन्होंने अपनी स्कोर्पियो एसयूवी के चोरी होने की सूचना भी दी थी। लेकिन बाद में पता चला कि गाड़ी किसी अन्य शख्स की थी।

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST

इस बीच ‘आज तक’ की खबर के अनुसार अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी गाड़ी के मामले में पहले जांच अधिकारी रहे क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि मनसुख हिरेन को पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग परेशान कर रहे थे। खबर के मुताबिक मनसुख ने अधिकारी से शिकायत की थी कि कुछ पुलिस अधिकारी और रिपोर्टर उन्हें परेशान कर रहे थे। हालांकि, वे कौन पुलिस वाले और पत्रकार हैं, यह पता नहीं चल सका है।

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Mar 2021, 10:10 PM IST