हालात

पीओके में आज एलओसी तक कश्मीरियों का मार्च करा सकता है पाकिस्तान, भारतीय सेना चौकस

पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आज एलओसी तक कश्मीरी लोगों का मार्च कराने की कोशिश में है। पाकिस्तान इस बहाने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहता है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

पाकिस्तान अपनी खिसियाहट और बौखलाहट का प्रदर्शन कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के करीब दो महीने गुजरने के बाद भी पाकिस्तान इस मुद्दे को जिंदा रखना चाहता है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपने कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी तक कश्मीरी लोगों का मार्च करने की तैयारी की है। इन खबरों के मद्देनजर भारतीय सेना पूरी तरह चौकस है।

Published: undefined

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से इस साल करीब 2000 बार सीजफायर उल्लंघन किया गया है। साथ ही लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशें की गईं। इस बार भी पाकिस्तान की शह पर पल रहे आतंकी एलओसी पर घुसपैठ की फिराक में बैठे हैं। ऐसे में पाकिस्तान ने एलओसी तक कश्मीरी लोगों से मार्च करने की अपील की है।

सेना के सूत्रों के मुताबिक चार अक्तूबर को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोगों से पाक सेना ने एलओसी तक मार्च निकालने को कहा है। इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में लोगों को पाकिस्तान ने पीओके से लगे सीमावर्ती इलाकों में ठहराया हुआ है। शुक्रवार को पाक पीएम इमरान खान पीओके के स्कार्दू में पूरा दिन गुजारने वाले हैं।

Published: undefined

कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां वो जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं। भारतीय सेना के शीर्ष सूत्रों के हवाले से पता चला है कि एलओसी पर स्थानीय लोग भी कुछ गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं जिसके लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

बता दें कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठा रहा है, लेकिन हर जगह से उसके हाथ असफलता लग रही है। इसके साथ पाकिस्तान सीमा पर भारत में अशांति पैदा करने के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। लेकिन यहां भी भारत के सुरक्षाबल पटखनी दे रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल