हालात

पाक की 'नापाक' हरकत फिर नाकाम! गुरदासपुर में BSF ने ड्रोन को खदेड़ा, चीनी पिस्टल समेत हथियारों की बड़ी खेप बरामद

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 17/18 जनवरी की रात पंजाब के गुरदासपुर जिले के उंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के एक दल ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब के गुरदासपुर में एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश को नाकाम किया गया है। बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया। वहीं तलाशी के दौरान जवानों ने ड्रोन से भेजे गए कई हथियार भी बरामद किए। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

Published: undefined

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 17/18 जनवरी की रात पंजाब के गुरदासपुर जिले के उंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के एक दल ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी। बीएसएफ की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ड्रोन की आवाज की दिशा में फायरिंग की। फायरिंग के दौरान जवानों को पास के इलाके में कुछ गिरने की आवाज भी सुनाई दी।

Published: undefined

बीएसएफ ने बताया की पूरे क्षेत्र की प्रारंभिक खोज के दौरान गुरदासपुर के बाहरी इलाके में जवानों को खेत में पड़ा हुआ एक पैकेट मिला। इस पैकेट को खोलने पर इसमें से 4 पिस्टल (मेड इन चाइना) 8 मैगजीन और 47 राउंड बरामद हुए। फिलहाल पूरे इलाके में अब भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Published: undefined

एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर तस्करों के ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी के नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया। गौरतलब है कि नए साल से अब तक गुरदासपुर में 6 बार पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी गई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined