हालात

आम आदमी की पहुंच से बाहर हुए नींबू और टमाटर, कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही देश की जनता : कांग्रेस

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि देश की जनता कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि देश की जनता कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कहा कि देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि आज सब्जियों के दाम, दवाईयों का दाम, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस अन्य जरूरी सामान के दाम अबतक के अपने अधिकतम स्तर पर हैं।

Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM IST

उन्होंने कहा कि आम आदमी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। नीबू, टमाटर आज आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसी तरह जिस दिन पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ते, आजकल शायद ही जनता को ऐसा देखने को मिलता है। पिछले 14 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम 14 बार बढ़ चुके हैं।

Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM IST

उन्होंने ने कहा कि सबसे बड़ी बात ये कि केंद्र ने संसद सत्र के दौरान भी महंगाई पर कोई चर्चा नहीं करवाई, जबकि विपक्षी दल लगातार महंगाई को लेकर चर्चा कराने की मांग करते रहे।

Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM IST

अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि देश में आज भाषा को एक बार फिर मुद्दा बनाने की तैयारी की जा रही है, जबकि सालों पहले कांग्रेस भाषा के नाम पर होने वाले विवाद को खत्म कर चुकी है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह इस पर बयान दे रहे हैं, जबकि देश में इतने सारे मुद्दे जिन पर जनता केंद्र से जवाब चाहती है, लेकिन ये सरकार विभाजन की राजनीति ही करना चाहती है।

आईएएनएस के इपनपुट के साथ

Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM IST