हालात

जनता ने योगी को गोरखपुर में ठुकराया, अब वाराणसी में मोदी की हार होगी ऐतिहासिक: मायावती

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम मोदी और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी?

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी का गुजरात मॉडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति और साम्प्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम मोदी और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी?”

Published: undefined

इससे पहले गुरुवार को मायावती ने बंगाल हिंसा को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह को घेरा था। उन्होंने कहा था, “देश में जब से लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई है तबसे खासकर बंगाल में आए दिन कोई ना कोई खबर जरूर सुर्खियों में रहती है जिसके लिए वहां पूरे तौर से बीजेपी और आरएसएस के लोग ही जिम्मेदार है।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा था, “इस चुनाव में जहां तक बंगाल में आये दिन चुनावी हिंसा और बवाल आदि होने का सवाल है तो ऐसा साफ तौर से लगता है कि पीएम मोदी और इनके चेले अमित शाह के नेतृत्व में उनकी पूरी पार्टी ने सोची-समझी रणनीति के तहत ही ममता बनर्जी सरकार को निशाने पर लिया हुआ है।”

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में पीएम मोदी को जिताने के लिए मतदाताओं को बीजेपी दे रही है धमकी? मायावती का गंभीर आरोप

Published: undefined

सातवें चरण में 19 मई को उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में मतदान होना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined