हालात

श्रीनगर में लोगों ने हुर्रियत ऑफिस में की तोड़फोड़, कश्मीरी पंडितों की हत्या के खिलाफ फूटा गुस्सा

हाल की हत्याओं से नाराज सामाजिक कार्यकर्ताओं के समूह ने कहा कि अलगाववादी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने पिछले 30 वर्षो से लोगों को धोखा दिया है और वे कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई मासूमों खासकर कश्मीरी पंडितों की हत्या के खिलाफ आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। हत्याओं से नाराज कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आज श्रीनगर शहर में अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के कार्यालय पर हमला कर वहां जमकर तोड़फोड़ किया। लोगों ने ऑफिस के ऊपर लगे बोर्ड को भी उखाड़ कर तोड़फोड़ दिया।

Published: 17 Oct 2022, 6:04 PM IST

घाटी के लोगों को धोखा देने का लगाया आरोप

सोमवार को अलगाववादी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के राजबाग मोहल्ला स्थित कार्यालय के बाहर सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक समूह जमा हो गया। हाल की हत्याओं से नाराज कार्यकर्ताओं के समूह ने कहा कि हुर्रियत नेताओं ने पिछले 30 वर्षो से लोगों को धोखा दिया है और वे कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं।

Published: 17 Oct 2022, 6:04 PM IST

कश्मीर में हत्याओं के लिए हुर्रियत को बताया जिम्मेदार

सामाजिक कार्यकर्ताओं के समूह ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कार्यालय बोर्ड को उतार कर नीचे फेंक दिया और उसे पूरी तरह तोड़फोड़ दिया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस दौरान हुर्रियत विरोधी नारे भी लगाए और कश्मीर में जारी हत्याओं के सिलसिले के लिए हुर्रियत कांफ्रेंस को जिम्मेदार ठहराया।

Published: 17 Oct 2022, 6:04 PM IST

क्या है हुर्रियत कांफ्रेंस और इसका मकसद क्या है

हुर्रियत कांफ्रेंस अलगाववादी दलों का एक समूह है जो कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं। आपस में, हुर्रियत नेता इस बात को लेकर बंटे हुए हैं कि उन्हें एक स्वतंत्र राज्य चाहिए या पाकिस्तान में विलय। अंतत: इसी अंतर की वजह से हुर्रियत सम्मेलन का विभाजन हुआ जिसमें एक का नेतृत्व स्वर्गीय सैयद अली गिलानी ने किया और दूसरे धड़े का नेतृत्व मिवाइज उमर फारूक करते हैं।

Published: 17 Oct 2022, 6:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Oct 2022, 6:04 PM IST