हालात

पीएम मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं, उनका हक छीनते हैं, फिर उन्हें देशद्रोही और खालिस्तानी कहते हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं, नोटबंदी-जीएसटी लागू करके छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया। देश की संसद में पहली बार सांसदों की पिटाई की गई।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

राज्यसभा में कल हुए हंगामे को लेकर आज विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च किया। इस मार्च में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया कि विपक्ष को संसद में बोलने की अनुमति नहीं है। यह लोकतंत्र की हत्या है।

Published: undefined

इसके बाद कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पहुंचे। यहां कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश में संविधान पर हमला हो रहा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं, नोटबंदी-जीएसटी लागू करके छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया। देश की संसद में पहली बार सांसदों की पिटाई की गई।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्तों को फायदा किया, कोरोना काल में सरकार ने गरीबों की मदद नहीं की। देश की जनता को सबकुछ समझ आ रहा है, धीरे-धीरे सरकार के खिलाफ आवाज़ उठ रही है। उन्होंने कहा कि ये आवाज़ धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी, फिर एक दिन वो आवाज़ एक तूफान बन जाएगी और वो तूफान नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के घर से उठाकर बाहर फेंक देगी।

Published: undefined

वहीं तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं, जो उनका है वो उनसे छीनते हैं और फिर किसानों को देशद्रोही और खालिस्तानी कहते हैं।

Published: undefined

बता दें कि सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले करीब नौ महीने से कृषि कानूनों को निरस्त करने, एमएसपी की गारंटी सहित किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत भी हुई, लेकिन बात बनी नहीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined