हालात

पीएम देश को जर्मनी समझते हैं, जहां हिटलर का नारा था एक राष्ट्र-एक नेता, पर यह भारत है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी-आरएसएस एक पैसा बनाने वाली मशीन है। उन्होंने कहा कि इस देश में भ्रष्टाचार पर बीजेपी का एकाधिकार है। वे सारा पैसा भ्रष्टाचार से लाते हैं और फिर उसे विपक्षी दलों के विधायकों को तोड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक साक्षात्कार में बीजेपी और उसके मातृ-संगठन आरएसएस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को लगता है कि हम जर्मनी की तरह हैं, जहां हिटलर 'एक लोग, एक राष्ट्र, एक नेता' की बात करता था। लेकिन वह भूल जाते हैं कि भारत ऐसा बिल्कुल नहीं है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर पूंजीपतियों से साठगांठ के लिए हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी सत्ता हासिल करने के लिए जिस किसी की भी तारीफ करनी पड़े, उसकी तारीफ करेंगे। उन्हें हर हाल में सत्ता में आने की जरूरत है, क्योंकि उनका देश के 2-3 सबसे बड़े उद्योगपतियों से साठगांठ है, समझौता है।

Published: undefined

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी-आरएसएस एक पैसा बनाने वाली मशीन है। उन्होंने कहा कि इस देश में भ्रष्टाचार पर बीजेपी का एकाधिकार है। वे भ्रष्टाचार करते हैं, वे सारा पैसा भ्रष्टाचार से लाते हैं और वे इसे विपक्षी दलों के विधायकों तक पहुंचाते हैं।

Published: undefined

आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे राष्ट्र का विचार परस्पर सम्मान, स्नेह और न्यूनतम अधिकारों के सिद्धांतों पर कई राज्यों के एक साथ आने का है। आरएसएस इन सिद्धांतों पर हमला कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक लोकतंत्र को एक स्वतंत्र न्यायपालिका, एक स्वतंत्र प्रेस और एक विधायिका की आवश्यकता होती है, जो स्वतंत्र हो। बीजेपी/आरएसएस देश के संस्थागत ढांचे को छीन रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined