हालात

अयोध्या में बैंक अफसर महिला ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में आईपीएस अफसर समेत लिखे तीन लोगों के नाम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बैंक की प्रोबेशन अफसर ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। महिला ने सुसाइड नोट में अपने पूर्व मंगेतर के साथ ही एक आईपीएस अफसर और एक अन्य पुलिस वाले का नाम लिखते हुए उन्हें अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक में प्रोबेशनरी अफसर के पद पर तैनात एक युवती का शव उसके कमरे में फंदे से लटका मिला है। वहीं एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इस नोट में महिला ने अपने पूर्व मंगेतर विवेक गुप्ता के अलावा एक आईपीएस अफसर एसएसएफ हेड आशीष तिवारी और फैजाबाद में तैनात एक पुलिस कर्मी अनिल रावत का नाम लिखते हुए इन तीनों को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। बताया जाता है कि आईपीएस अफसर भी वहीं तैनात थे जहां यह महिला काम करती थी।

महिला का नाम श्रद्धा गुप्ता बताया गया है। उसके कमरा दो दिन से नहीं खुला था जिसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को इत्तिला दी थी। कमरा खोलने पर उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने महिला के पूर्व मंगेतर को हिरासत में ले लिया है। वहीं जानकारी आ रही है कि पुलिस रात में इस महिला का पोस्टमार्टम कराना चाहती है।

Published: undefined

इस आत्महत्या कांड से उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है जहां आईपीएस स्तर के पुलिस अधिकारी आम लोगों को इस हद तक प्रताड़ित कर रहे हैं कि उन्हें अपनी जान देना पड़ रही है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले में सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया है।

उन्होंने ट्वीट में घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि "महिला की आत्महत्या उत्तर प्रदेश में बदहाल क़ानून-व्यवस्था का कड़वा सच है। इसमें सीधे एक आईपीएस अफ़सर तक का नाम आना बेहद गंभीर मुद्दा है। इसकी उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच हो।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined