हालात

पीएनबी को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाले चोकसी ने कहा, नहीं आ सकता भारत, बयान लेना है तो आएं एंटीगुआ

मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने को लेकर दायर याचिका पर शनिवार को मुंबई की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट को मेहुल चोकसी के वकील ने बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं हैं, इसलिए वे भारत नहीं आ सकते।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  मेहुल चोकसी ने भारत आने से किया इनकार

पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ ने फिलहाल भारत आने से इनकार कर दिया है। चोकसी ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय से कहा कि वह 3 महीने तक भारत नहीं आ सकता। चोकसी ने यह भी कहा कि अगर इस दौरान ईडी उनका बयान लेना चाहती है तो वह एंटीगुआ आएं या फिर उनके स्वस्थ्य होने का इंतजार करें।

मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने को लेकर दायर याचिका पर शनिवार को मुंबई की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट को मेहुल चोकसी के वकील ने बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं हैं। इसलिए अगर कोर्ट चाहे तो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनका बयान दर्ज कर सकती है। वकील ने यह भी कहा कि मेहुल चोकसी स्वस्थ्य होने के बाद कोर्ट में आकर अपना बयान दर्ज कराएंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि ईडी ने मुंबई कोर्ट में मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने को लेकर एक याचिका दायर की है। चोकसी पीएनबी में करीब 13 हजार 400 करोड़ रुपये के घोटाले में अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मुख्य आरोपी है। वह फिलहाल एंटीगुआ की नागरिकता लेकर रह रहा है। भारतीय जांच एजेंसियां उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined