हालात

यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 7 लोगों की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर, पीड़ितों की आंखों की रोशनी भी गई

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से दो ट्रक ड्राइवर समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से कई की आंखों की रोशनी चली गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। खबरों के मुताबिक, दो ट्रक ड्राइवर समेत 7 लोगों की जहरीली शराब से जान चली गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से कई की आंखों की रोशनी चली गई है। मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है।

Published: undefined

इस मामले में प्रशासन का कहना है कि 5 लोगों की मौत शराब से हुई है, जबकि दो लोगों का कारण पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। खबरों के मुताबिक करसुआ और अंडला गांव में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को यहां से लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिससे सात लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद गांववालों में रोष है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

Published: undefined

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि सात लोगों की मौत हुई है। लेकिन दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम से स्पष्ट होगा। एक ही ठेकेदार के ठेके हैं, जहां से शराब खरीदी गई है। दोनों को सील कर दिया गया है, शराब के सैंपल लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Published: undefined

इस बीच CM योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए रिपोर्ट तलब की है। CM ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। CM योगी ने निर्देश दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अगर सरकारी ठेके से शराब खरीदी है तो ठेका सीज किया जाएगा और दोषियों पर NSA लगाया जाएगा। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined