हालात

प्रियंका गांधी बोलीं- युवाओं का 'दर्द' बढ़ाने वाली योजना है संविदा सिस्टम, योगी बताएं मकसद क्या है?

नौकरियों में संविदा सिस्टम को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है।'' इस ट्वीट के बाद उन्होंने #नहीं_चाहिए_संविदा का हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नौकरियों में संविदा सिस्टम में बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही योगी सरकार अब विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर योगी सरकार पर संविदा के जरिए युवाओं के अपमान का आरोप लगाया है।

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा, 5 साल की संविदा= युवा अपमान कानून, माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है। इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है।'' इस ट्वीट के बाद उन्होंने #नहीं_चाहिए_संविदा का हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

Published: undefined

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा था। प्रियंका गांधी ने कहा था "युवा नौकरी की मांग करते हैं और यूपी सरकार भर्तियों को 5 साल के लिए संविदा पर रखने का प्रस्ताव ला देती है। ये जले पर नमक छिड़ककर युवाओं को चुनौती दी जा रही है। गुजरात में यही फिक्स पे सिस्टम है। वर्षों सैलरी नहीं बढ़ती, परमानेंट नहीं करते। युवाओं का आत्मसम्मान नहीं छीनने देंगे।

Published: undefined

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही है। जिसके तहत शुरुआती चयन के बाद अगले पांच साल तक कर्मचारियों को संविदा पर रखा जाएगा। इस दौरान संविदा पर भर्ती कर्मचारियों को नियमित नियुक्ति वाले लाभ नहीं मिल पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस व्यवस्था में पांच साल बाद जो लोग छंटनी से बच जाएंगे उन्हें ही नियमित तौर पर भर्ती मिलेगी। इस प्रस्ताव को लेकर फिलहाल, प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों से राय मांगी है।

इसे भी पढ़ें- UP में संविदा से ही शुरू होगी सरकारी नौकरी! प्रियंका बोलीं- जले पर नमक छिड़ककर युवाओं को दी जा रही चुनौती

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined