हालात

प्रियंका गांधी का अमेठी डीएम पर निशाना, ‘शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है’, हुआ तबादला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को अपने फेसबुक पर अमेठी की घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये कौन सा व्यवहार है डीएम साहेब? इसके बाद आनन फानन में योगी सरकार ने अमेठी के डीएम का तबादला कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिलाधिकारी की अभद्रता का वीडियो वायरल हो रहा है। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा और कहा कि बीजेपी सरकार में प्रशासन का बल अपराधियों पर तो चलता नहीं, पर शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है। बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद अमेठी डीएम का तबादला हो गया है।मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरुण कुमार को अमेठी का नया डीएम बनाया गया।

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को अपने फेसबुक वाल पर अमेठी की घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “ये कौन सा व्यवहार है डीएम साहेब? इस वीडियो में अमेठी के कलेक्टर महोदय जिस व्यक्ति से दुर्व्यवहार कर रहे हैं उनके भाई की कल बदमाशों ने हत्या कर दी थी। बीजेपी सरकार में प्रशासन का बल अपराधियों पर तो नहीं चलता है। लेकिन, पीड़ित परिवार के लोगों से इस तरह का शर्मनाक व्यवहार आए दिन होता है।”

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST

गौरतलब हो कि पूरा मामला अमेठी के जिला मुख्यालय गौरीगंज के कोतवाली क्षेत्र के मुसाफिरखाना मार्ग पर स्थित बिशुनदासपुर का है। जहां कस्बे में ही रहने वाले अर्पित और चंद्रशेखर के बीच एक पुराने विवाद को लेकर बहस हो गयी। दोनों के बीच विवाद बढ़ता देख पास में ही मौजूद बीजेपी नेता शिवनायक सिंह के बेटे और भट्ठा व्यवसायी सोनू सिंह बीच-बचाव करने पहुंचे। इस पर चंद्रशेखर ने सोनू पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और मौके से फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल सोनू को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग पहुंची। इस दौरान उन्हें परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा। परिजनों के साथ ही ग्रामीणों ने एसपी के सामने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दिनदहाड़े सरेबाजार हुई युवक की हत्या के बाद पूरे कस्बे में तनाव की स्थिति बनी हुई है, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST

वहीं पोस्टमार्टम के दौरान डीएम मौके पर पहुंचे तो ये घटना सामने आई। यहां बीजेपी नेता के बेटे की हत्या के बाद गुस्साई भीड़ को समझाने की बजाए अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा अपना आपा खो बैठे और मृतक के भाई और पेशे से प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारी का कॉलर पकड़कर डांटने लगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Nov 2019, 1:52 PM IST