हालात

पर्चा लीक को लेकर प्रियंका गांधी का हमला, बोलीं- परीक्षा माफिया को बचा रही है बीजेपी

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि परीक्षा माफिया और सरकार में बैठे भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए बीजेपी करोड़ों बच्चों, युवाओं की बुनियाद भी खोखली कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में पर्चा लीक की एक और घटना का हवाला देते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) परीक्षा माफिया और सरकार में बैठे भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए करोड़ों युवाओं की बुनियाद खोखली कर रही है।

Published: undefined

उन्होंने 12वीं कक्षा के गणित और जीव विज्ञान के प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले ही कथित तौर पर व्हाट्सएप पर साझा किए जाने की घटना का उल्लेख किया।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘एक बार फिर पेपर लीक! आखिर क्यों? बीजेपी राज में नौकरी की परीक्षाओं से लेकर बोर्ड परीक्षा तक- लगभग हर पेपर लीक हो रहा है। बोर्ड परीक्षाएं बच्चों की पहली ऐसी चुनौती हैं जिनका सामना करते हुए वे भविष्य बनाना सीखते हैं। अगर यहीं पर उनके साथ इतना बड़ा धोखा हो जाएगा तो वे आगे क्या करेंगे?’’

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि परीक्षा माफिया और सरकार में बैठे भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए बीजेपी करोड़ों बच्चों, युवाओं की बुनियाद भी खोखली कर रही है।

प्रियंका गांधी ने सवाल किया, ‘‘क्या बीजेपी नहीं चाहती कि प्रदेश के बच्चे अच्छे से पढ़-लिखकर अपना भविष्य संवारें?’’

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined