हालात

प्रियंका गांधी ने बुलंदशहर रेप-हत्या को बताया दूसरा हाथरस कांड, कहा- एक बार फिर न्याय की आवाज दबाने का प्रयास

इस हफ्ते की शुरूआत में बुलंदशहर के धोरौ गांव के बाहरी इलाके में एक ट्यूबवेल के पास 16 वर्षीय लड़की का शव पड़ा मिला था। कथित तौर पर रेप के बाद उसकी हत्या की गई थी। आरोप है कि परिवार की इच्छा के खिलाफ प्रशासन ने आनन-फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार करा दिया।

फोटोः @INCUttarPradesh
फोटोः @INCUttarPradesh 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक हफ्ते पहले बुलंदशहर में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ रेप और उसकी हत्या को दूसरा हाथरस कांड बताया है। उन्होंने पुलिस पर एफआईआर में रेप का जिक्र नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक बार फिर न्याय की आवाज को दबाने का प्रयास हुआ है।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने कहा कि एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रशासन ने पीड़ित परिवार की मदद के बजाय, उन्हें परेशान किया। अन्याय की प्रतीक हाथरस घटना की तरह ही इसमें भी पुलिस ने एफआईआर में बलात्कार का जिक्र नहीं किया और लड़की के शव को जबरन जला दिया।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से पूछा कि आप किस मुंह से महिलाओं के सुरक्षित होने की बात करते हैं, जब आपके प्रशासन का ट्रैक रिकॉर्ड हर घटना में महिलाओं और पीड़ित परिवारों के विरोध का है। उन्होंने कहा कि मैं इस परिवार की लड़ाई में उनके साथ हूं और घटना की सीबीआई जांच की मांग का समर्थन करती हूं।

Published: undefined

इससे पहले गुरुवार शाम को प्रियंका गांधी ने इस हफ्ते की शुरुआत में बुलंदशहर के धोरौ गांव के बाहरी इलाके में कथित तौर पर रेप के बाद मार दी गई 16 वर्षीय लड़की के घर पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। आरोप है कि पीड़िता के परिवार की इच्छा के खिलाफ प्रशासन ने आनन-फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार करा दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined